logo-image

'गरीब का कल्याण हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता', बस्तर में बोले PM मोदी

PM Modi in Bastar: लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. सोमवार को पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया.

Updated on: 08 Apr 2024, 03:28 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Bastar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर में बीजेपी की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की गरीबों के लिए चलाई जा रही तमाम योजनाओं का जिक्र किया. पीएम मोदी कहा कि, कहा कि, गरीबों के लिए बीजेपी ने कैसे काम किया इसका बहुत बड़ा गवाह हमारा बस्तर है. बस्तर डिवीजन से ही मैंने आयुष्मान आरोग्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत की थी. ये आयुष्मान आरोग्य मंदिर देशभर में गरीब के इलाज, सस्ती जांच का प्रमुख केंद्र बने हैं. छत्तीसगढ़ में भी हजारों आयुष्मान आरोग्य मंदिर खोले गए हैं. इन आरोग्य मंदिरों की वजह से गरीबों को इजाल की बहुत बड़ी सुविधा मिली है., उनकी चिंता कम हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि हर परिवार तक नल से जल पहुंचाने किए भी तेजी से काम होगा. मोदी ने तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है. इसमें वनधन केंद्रों से जुड़ी हजारों आदिवासी बहनें भी शामिल हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी समाज हमेशा बीजेपी के लिए प्राथमिकता रही है., बीजेपी ने आदिवासी को राष्ट्रपति बनाया. आदिवादियों के लिए पांच गुणा बजट बढ़ाया है. आज छत्तीसगढ़ में 70 एकलव्य विद्यालय हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है., इसे पूरा करने के लिए हर पल देश के नाम हर पल आपके नाम. जिसको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी ने पूजा है. इसलिए जनजातियों में भी सबसे पिछड़ी जनजातियों के लिए पहली बार कोई योजना बनी है. 24 हजार करोड़ से आदिवासियों के जीवन को बेहत बनाना हमारी प्राथमिक है. मोदी आराम करने के लिए नहीं काम करने के लिए पैदा हुआ है.

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले- पीएम मोदी

PM Modi Bastar Rally: पीएम मोदी ने कहा कि घर में जब राशन नहीं होता तो एक मां पर क्या बीतती है ये मुझे पता है. जब दवा खरीदने के लिए घर में पैसे नहीं होते तो बेवसी कितनी ज्यादा होती है ये मैं जानता हूं इसलिए मैंने ठाना कि जब तक गरीब की हर चिंता दूर नहीं करूंगा मैं चैन से नहीं बैठूंगा. हमारी सरकार ने गरीब के लिए एक एक करके ऐसी योजनाएं बनाई गरीब को उसका हक दिया. सरका के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

PM Modi in Bastar: पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक गरीब की जरूरतों को कांग्रेस की सरकारों ने नजरअंदाज किया. कांग्रेस ने कभी गरीब की चिंता नहीं की, उनकी परेशानियों को समझा तक नहीं. कांग्रेस के सबसे बड़े परिवार के अमीरों को महंगाई का मतलब समझ नहीं आया.  पीएम मोदी ने कहा कि आपने 2014 में गरीब के इस बेटे को सेवा का अवसर दिया. कच्ची छत के नीचे रहने की तकलीफ क्या होती है ये मुझे पता है.

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

PM Modi Bastar Rally: पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने यहां की बीजेपी की सरकार ही नहीं बनाई, बल्कि विकसित भारत की आधारशिला भी मजबूत की है. छत्तीसगढ़ वासियों ने बस्तर के मेरे भाई बहनों ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई है. आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार.  पीएम मोदी ने कहा कि अनेक दशकों बाद भाजपा की स्थिर और मजबूत सरकार देखी है, हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता रही, गरीब का कल्याण. 

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

आपका आभार व्यक्त करने आया हूं- पीएम मोदी

PM Modi Bastar Rally: पीएम मोदी ने कहा कि बलराम जी हर वक्त जागरुक रहते थे और जितना हो सकता था करने की कोशिश करते थे. बस्तर ने मुझे और भाजपा के हमारे हर साथी को अपना आशीर्वाद देने में कोई कमी नहीं रखी है. आज भी यहां इतनी विशाल संख्या में आप आशीर्वाद देने आए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं आपके बीच आया हूं पिछले दस साल में देश कहां से कहां पहुंचा है. देश ने कितनी प्रगति की है उसमें आप सबका कितना साथ मिला है मैं आप सबका आभार व्यक्त करने भी आया हूं. 

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

बस्तर में पीएम मोदी का संबोधन

PM Modi Bastar Rally:  पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मां दंतेश्वरी की पावन धरा को प्रणाम कर की. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी यहां आता हूं तो यहां की यादें ताजा हो जाती हैं. मैं और बलराम जी यहां एक साथ काम करते थे. बलराम जी ने जो तपस्या की उसका ही नजीता है कि आज हमने आपका इतना विश्वास और प्यार पाया है.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का स्वागत किया

PM Modi Bastar Rally: मंच पर महिलाओं ने मोटा अनाज देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वागत किया.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

और क्या बोले सीएम साई

PM Modi in Bastar: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साई  ने कहा कि 2014 में जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तब से छत्तीसगढ़ के विकास में तेजी आई है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य के 18 लाख प्रधानमंत्री आवास बनाने की स्वीकृति दी है. साथ ही सरकार ने इस साल रिकॉर्ड धान खरीदा है. 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं को महतारी बंधन योजना से लाभ मिला है. 

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

मंच से क्या बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साई

PM Modi Rally in Bastar: रैली के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साई ने कहा कि, ये छत्तीसगढ़ आज अटल बिहारी वाजपेयी और बीजेपी की देन है. उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रपति के पद पर आदिवासी बहन को बैठाने का काम पीएम मोदी ने ही किया है. सीएम साई ने कहा कि पीएम मोदी को छत्तीसगढ़ और बस्तर से काफी लगाव है. वह कई बार बस्तर आए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की वजह से ही आज हमारे गरीब अच्छे अस्पतालों में इलाज करा पा रहे हैं.

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

मंच पर पीएम मोदी का स्वागत

PM Modi in Bastar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर पहुंच गए हैं. जहां मंच पर पीएम मोदी का नंदी की मूर्ति देकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया.