News Nation Logo

चुनावी हलचल LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी आज रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में जनसभाएं करेंगे, एमपी में होंगे राहुल गांधी

दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह बिहार की राजधानी पटना में रोडशो करेंगे. पटना में भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस की ओर से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा डटे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 11 May 2019, 11:03:01 AM
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण का चुनाव प्रचार खत्‍म हो चुका है. अब जिन इलाकों में सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होने हैं, वहां चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्‍तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में चुनावी रैली करेंगे. दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह बिहार की राजधानी पटना में रोडशो करेंगे. पटना में भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस की ओर से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा डटे हैं. झारखंड के गोड्डा में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी सभा करेंगी तो उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर, सलेमपुर, बलिया और मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाएं करेंगे. 

अन्‍य दलों की बात करें तो बसपा प्रमुख मायावती बिहार के भभुआ और बक्‍सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज मध्‍य प्रदेश में चुनावी अभियान को धार देंगे. वे शाजापुर, धार और खरगौन में कांग्रेस प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे. अखिलेश यादव आज गोरखपुर में दो जनसभाएं करेंगे.

आज की चुनावी हलचल जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ .........

LIVE TV NN

NS

NS

बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय का दावा, पिता ने केजरीवाल से टिकट के लिए दिए 6 करोड़

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के कबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर पलटवार किया है. संबित पात्रा ने नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की आलोचना करते हुए कहा है सिद्धू ने मोदी जी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है. मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं.

मध्यप्रदेश के शुजालपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, नरेंद्र मोदी के दिल में नफरत है हमारा काम उस नफरत को मिटाना है वो मुझ पे आक्रमण करते हैं मेरे पिता दादी और दादा के बारे में नफरत से बोलते हैं. और मैं उन्हें झप्पी देता हूं और प्यार से गले लगाता हूं.



कॉर्पोरेट ज़ार योगी देवेश्वर का 72 साल की उम्र में निधन



इंदौर में जनसभा करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर व्यंग करते हुए कहा है कि जैसे नई दुलहन रोटिया बेलते समय रोटियां कम बेलती है और चूंड़ियां ज्यादा खनकाती है वैसे ही पीएम मोदी जी है और वैसे ही बीजेपी सरकार पिछले पांच सालों से करती आ रही है.



सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी दूसरों पर आरोप लगाते हुए कहते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. बीजेपी मौजूदा समय में जाति आधारित राजनीति कर रही है चारो ओर धर्म और जाति को लेकर जनता के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है. गठबंधन उस सरकार को ध्वस्त कर देगी जो लोगों के बीच नफरत फैला रही है.



बसपा प्रमुख मायावती ने कहा चुनाव आयोग उन राजनीतिक नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है जो लोकसभा चुनावों के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.



बसपा प्रमुख मायावती ने अलवर गैंगरेप मामले में दोषी को फांसी दिए जाने की मांग की है उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को राज्य की कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए यह मामला सिर्फ दलितों से जुड़ा नहीं बल्कि सभी महिलाओं से जुड़ा हुआ है. 



चुनाव आयोग ने 15-बैरकपुर रास लोकसभा क्षेत्र के बूथ नंबर  116- कंचरापारा उदबोधिनी माध्यमिक विद्यालय और अरामबग लोकसभा क्षेत्र में 110-लस्करपुर नेताजी प्रथम विद्याालय को निरर्थक घोषित किया है. EC ने 12 मई को दोनों बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है.



पंजाब के मंत्री और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इंदौर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस देश को आजादी दिलाने वाली पार्टी है, यह मौलाना आजाद और महात्मा गांधी की पार्टी है, उन्होंने गोरों से आजादी दिलाई थी. इंदौर वालों अब तुम्हें काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाना है. 



भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार (कैमूर, भोजपुर, और पटना) में 3 और झारखंड के पाकुड़ में सार्वजनिक रैली करेंगे.



प्रियंका गांधी का 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो. प्रियंका गांधी का रोड शो शाम 5 बजे लंका के पास मालवीय प्रतिमा से शुरू होगा और विश्वनाथ मंदिर जाकर खत्म होगा.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज चंदौली लोकसभा क्षेत्र में शाम 3 बजे महेन्द्रा टेक्निकल इण्टर कालेज में भाजपा प्रत्याशी डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगें

अखिलेश यादव आज गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर 1 बजे मुरारी इंटर कॉलेज सहजनवां में सपा गठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल निषाद के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

First Published : 11 May 2019, 11:03:01 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो