logo-image

Lok Sabha Election Result: काउंटिंग के दिन भड़क सकती है हिंसा, गृह मंत्रालय ने राज्यों को किया अलर्ट

लोकसभा चुनाव रिजल्ट (Lok sabha Election Result) के दिन हिंसा की आशंकाओं को लेकर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है.

Updated on: 22 May 2019, 06:34 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव रिजल्ट (Lok sabha Election Result) के दिन हिंसा की आशंकाओं को लेकर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है. गृह मंत्रालय ने राज्यों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने का भी आदेश दिया है. 23 मई यानी गुरुवार को वोटों की गिनती की जाएगी. जिसे लेकर मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गये हैं. गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिवों और डीजीपी को हिंसा भड़कने के बाबत सचेत किया है. राज्यों को कहा गया कि वे मतगणना के स्ट्रॉग रूम और स्थानों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त उपाय करें.

बता दें कि कई नेता हैं जिन्होंने कल मतगणना को लेकर भड़काऊ बयान दिए हैं.

आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाहा ने एक दिन पहले कहा कि पहले मतदान केंद्र लूटा जाता था. अब बीजेपी एग्जिट पोल के परिणाम को शस्त्र बनाकर रिजल्ट लूटना चाहती है. ईवीएम को इधर-उधर किए जाने की बातें सामने आई हैं.'

इसे भी पढ़ें:EVM पर शोर मचा रहे विपक्ष पर अमित शाह का हमला, ईवीएम का विरोध जनादेश का अनादर है

उन्होंने कहा कि रिजल्ट लूट की कोई कोशिश हुई तो वे हथियार भी उठाने से परहेज नहीं करेंगे. जनता का आक्रोश संभल नहीं पाएगा. उन्होंने कहा वोट की रक्षा के लिए हथियार भी उठाने हो तो उठाइए. आज जो रिजल्ट लूट की कोशिश हो रही है, इसको रोकने के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए.