logo-image

Lok sabha Election : बिहार में महागठबंधन में बवाल, जीतन राम मांझी ने ठोकी दावेदारी

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में भी सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है.

Updated on: 19 Feb 2019, 12:43 PM

पटना:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में भी सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी ठोक दी है. उन्होंने न्यूज नेशन को कहा, हमें बिहार में कांग्रेस से ज्यादा सीट चाहिए. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, मगर बिहार में हमारी हैसियत लालू यादव के बाद सबसे ज्यादा है. अब अपमान बर्दाश्त नहीं है.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election : महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में भी BJP और AIDMK के बीच गठबंधन की संभावना बढ़ी

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी तेज कर दी हैं. महाराष्ट्र के बाद अब बिहार में भी लोकसभा सीटों को लेकर मनमुटाव शुरू हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, बिहार में हमारी पार्टी कांग्रेस से ज्यादा मजबूत है, यहां हमारी हैसियत लालू यादव के बाद का है. उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर राजद और कांग्रेस ने मौन साध रखा है. ये ठीक नहीं हैं, विकल्प खुले हैं. उन्होंने कहा, लालू यादव से अब एक मुलाकात और करूंगा और फिर निर्णय ले लूंगा. हमने महागठबंधन को उपचुनाव में जीत दिलवाई है. हमारे कार्यकर्ता आरपार को तैयार में जुट गए हैं. अब अपमान बर्दाश्त नहीं है.

यह भी पढ़ें ः महागठबंधन में मांझी को कांग्रेस से कम सीट मंजूर नहीं

गौरतलब है कि बिहार में विपक्षी दलों के गठबंधन 'महागठबंधन' में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक बार फिर सम्मानजनक सीट की मांग को दोहराते हुए कहा था कि अगर उन्हें सम्मानजनक सीट नहीं दी गई तो पार्टी राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. हम पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की. मांझी ने कहा, 'कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), विकासशील इंसान पार्टी और शरद यादव की पार्टी से अधिक सीट चाहिए नहीं तो 20 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. 18 फरवरी को पार्टी इस पर फैसला लेगी.' मांझी ने हालांकि यह भी कहा कि महागठबंधन में अभी सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है परंतु आ रही मीडिया खबरों के मुताबिक हम को एक सीट दिए जाने की बात सामने आ रही है, जो कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि सीट बंटवारे को लेकर वे जल्द ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने रांची जाएंगे.