logo-image

Lok Sabha Election : तमिलनाडु में 35 से ज्यादा सीटें जीतेगी एनडीए : अमित शाह

मित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि एनडीए अब इस राज्य में 35 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेंगी

Updated on: 23 Feb 2019, 08:36 AM

तमिलनाडु:

तमिलनाडु में AIADMK (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) और PMK (पट्टाली मक्कल काची) के साथ भाजपा का गठबंधन के बाद अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि एनडीए अब इस राज्य में 35 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेंगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन के बाद तमिलनाडु का मैं पहली बार दौरा कर रहा हूं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह बात कल तमिलनाडु में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में कही.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election : अन्नाद्रमुक-पीएमके में चुनावी समझौता, पीएमके 7 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु में BJP और AIADMK के बीच गठबंधन से एनडीएन को मजबूती मिली है. इसके लिए नई दिल्ली से बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव चेन्नई पहुंचे थे. एनडीए में शामिल होने के बाद AIADMK नेता और राज्य के डिप्टी सीएम पनीरसेल्वम ने कहा था कि एआईएडीएमके और बीजेपी अब साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और जीत का एक बड़ा गठबंधन बनेगा. उन्होंने कहा. बीजेपी तमिलनाडु के पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसके साथ ही हम तमिलनाडु और पुडुचेरी में साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे.

गठबंधन के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कल तमिलनाडु में एक सार्वजनिक रैली थी. इस रैली में अमित शाह ने कहा कि तमिलनाडु में गठबंधन से एनडीए को मजबूती मिली है. कहा, गठबंधन के बाद मैं पहली बार तमिलनाडु आया हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि तमिलनाडु में 39 सीटों में से 35 से अधिक सीटों पर गठबंधन बाजी मारेगा. इसे लेकर मैं आश्वस्त हूं. बता दें कि तमिलनाडु में भाजपा का AIADMK और PMK के साथ गठबंधन हो गया है और तीनों पार्टियां मिलकर यहां से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.