logo-image

Lok Sabha Election 2019: मायावती के पैर छूने पर डिंपल यादव ने क्या कहा, जानें

डिंपल यादव ने कहा कि मायावती के पैर छू कर आशीर्वाद लेने में हैरान होने वाली कोई बात नहीं है.

Updated on: 06 May 2019, 09:20 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जब से सपा (SP) और बसपा (BSP) का गठबंधन हुआ है, दोनों दलों के नेता कई मौकों पर मंच साझा कर चुके हैं और एक-दूसरे के लिए वोट मांग रहे हैं. कन्नौज में कुछ दिनों पहले ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जब मंच पर एक बार फिर बसपा अध्‍यक्ष मायावती और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) साथ नजर आए था.

यहां से डिंपल यादव (Dimple Yadav) चुनाव मैदान में हैं, जिन्‍होंने मंच पर मायावती (Mayawati) के पैर छूकर 'बुआ' का अशीर्वाद भी लिया था.एक निजी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने बताया कि मंच पर मायावती के पैर छूने में हैरान होने जैसा कुछ नहीं है. वहीं अखिलेश ने कहा कि भारतीय परंपरा भी सिखाती है कि बड़ों के पैरे छू कर आशीर्वाद लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का दावा, सपा-बसपा और आरएलडी ही तय करेगी अगला प्रधानमंत्री कौन होगा

डिंपल यादव ने कहा कि मायावती के पैर छू कर आशीर्वाद लेने में हैरान होने वाली कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा, 'हम लोग मंच के पीछे मिल चुके थे, लेकिन मंच पर चूंकि मेरे और उनके भाषण हुए तो मैंने पैर छुए.' बता दें कि चुनाव-प्रचार के लिए महागठबंधन रैली आयोजित की गई थी. जिसमें दोनों दलों के नेताओं ने डिंपल यादव के लिए वोट मांगे.

यह भी पढ़ें- जो लोग हमें टोटी-टोटी कह रहे हैं, वही लोग 'चिलम' वाले हैंः अखिलेश

इससे पहले मायावती और मुलायम सिंह पिछले 24 साल बाद एक चुनावी मंच पर साथ दिखे थे. जिसमें रैली को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने कहा था कि मायावती ने हमारी कई बार मदद की है. इस बार भी गठबंधन के सभी प्रत्याशियों को जितवाएं. मैं मायावती जी का बहुत सम्मान करता हूं. उनका ही एहसान है कि आज हमारे बीच में हैं.