logo-image

उमा भारती का बड़ा बयान, समाजवादी पार्टी के लोग मायावती पर करेंगे जरूर हमला, मेरा नंबर अपने पास रखें

उमा भारती ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग उनपर हमला जरूर करेंगे. इसलिए मायावती उनका नंबर अपने पास रखे और संकट के वक्त तुरंत कॉल करें.

Updated on: 15 Mar 2019, 05:26 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है. इस गठबंधन को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मायावती को गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग उनपर हमला जरूर करेंगे. इसलिए मायावती उनका नंबर अपने पास रखे और संकट के वक्त तुरंत कॉल करें.

इसे भी पढ़ें: बरकरार रहेगी बीजेपी-अपना दल की दोस्ती, मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल लड़ेंगी चुनाव

उमा भारती ने कहा, 'जब गेस्ट हाउस में मायावती जी पर हमला हुआ था, तब ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी थे. अब वह नहीं हैं, तो मैं हूं अब. जैसे ही उनको संकट आए तो मेरा मोबाइल नंबर रखें और तुरंत मुझे फोन करें. उनपर संकट आना जरूर है. समाजवादी पार्टी के लोग उनपर हमला जरूर करेंगे.'

क्या है गेस्ट हाउस कांड
1992 में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी बनाई थी और बीजेपी का रास्ता रोकने के लिए 1993 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिलाया था और यूपी में सरकार बनाई. हालांकि मायावती इस सरकार में शामिल नहीं थी. 2 जून 1995 को बीएसपी ने मुलायम सरकार से किनारा करते हुए समर्थन वापसी की घोषणा कर दी और जिससे दोनों दलों का गठबंधन टूट गया. मायावती के समर्थन वापसी के ऐलान के बाद मुलायम सरकार अल्पमत में आ गई. जिसके बाद जोड़-तोड़ की राजनीति होने लगी. मायावती अपने विधायक को बचाने के लिए मीराबाई स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में बंद कर लिया. जिससे नाराज मुलायम सिंह यादव और उनके विधायक वहां पहुंच गये. जहां पर मायावती के साथ बदसलूकी की गई.