logo-image

Lok Sabha Election 2019 : कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने पीएम मोदी के खिलाफ दिया ये विवादित बयान

चुनावी मौसम में वंशवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी के ब्लॉग पर प्रियंका गांधी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने भी पलटवार किया है.

Updated on: 20 Mar 2019, 01:24 PM

नई दिल्ली:

देशभर में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस जहां एक के बाद एक तूफानी रैलियां कर रही हैं, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉक के माध्यम से वंशवाद पर निशाना साधा है. चुनावी मौसम में वंशवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी के ब्लॉग पर प्रियंका गांधी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने भी पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर किया पलटवार, वंशवाद पर ये दिया जवाब

तारिक अनवर ने एक विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि पीएम ने यह बयान इसलिए दिया है, क्योंकि उनका खुद का कोई वंश नहीं है. नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वह किसी डायनेस्‍टी से नहीं आते. ऐसा कोई कैसे बोल सकता है कि वह किसी वंश से नहीं आता. कोई एक प्रोफेशन ऐसा बताइए, जहां वंशवाद नहीं चलता हो. उन्होंने कहा कि सभी प्रोफेशन में वंशवाद चलता है.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा ब्लॉग, परिवारवाद और वंशवाद पर बोला हमला

पीएम मोदी के इस ब्लॉग पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा, नरेंद्र मोदी शायद यह बात इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि उनका कोई वंश रहा ही नहीं. जिसका कोई वंश ना हो वह ऐसी बात कैसे कह सकता है. दुनिया का ऐसा कोई देश नहीं, जहां वंश को आगे ना बढ़ाया जाता है. हर प्रोफेशन में लोग अपने वंश को आगे बढ़ाते और राजनीति में भी लोग ऐसे ही आते हैं, लेकिन उनका योगदान देखा जाता है. चूंकि मोदी को राजनीति में अपना वंश नहीं बढ़ाना है इसलिए वो ऐसी बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः उत्‍तर प्रदेशः बड़ी कठिन है डगर पहले चरण की, क्‍या गढ़ बचा पाएगी बीजेपी, पिछली बार जीती थी आठों सीटें

इससे पहले कांग्रेस के महासचिव और पूर्वी यूपी के प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर जवाब दिया था. उन्होंने कहा, वंशवाद राजनीति की सबसे बड़ी संस्था है. बीजेपी पिछले पांच से मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर हमला बोल रही है. अब पीएम को जनता को मूर्ख समझना बंद कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः पूछ रहा विकास, अपने अधिकांश MP को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है सत्ताधारी दल: अखिलेश

पीएम ने अपने ब्लॉग को पोस्ट करते हुए अपने ट्वीट में गांधी परिवार पर निशाना साधा था. पीएम ने ट्वीट में लिखा, वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है. प्रेस से पार्लियामेंट तक, सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक, कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक, कुछ भी नहीं छोड़ा.