News Nation Logo
उत्तर प्रदेश : आज तीन बड़े मामले ज्ञानवापी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा और ताजमहल पर सुनवाई प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट और CCEA की बैठक, कुछ MoU समेत अहम मुद्दों पर हो सकता है फैसला कपिल सिब्बल सपा कार्यालय में अखिलेश यादव के साथ मौजूद, बनेंगे राज्यसभा उम्मीदवार राज्यसभा के लिए कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली होंगे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार- सूत्र पंजाब : ग्रुप सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टेस्ट कंपलसरी, भगवंत मान सरकार का फैसला मथुरा : जिला अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी अगली सुनवाई मुंबई : मोटरसाइकिल पर दोनों सवारों को हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा, 15 दिनों में नियम पर अमल यासीन मलिक की सजा पर बहस पूरी- ऑर्डर रिजर्व, दोपहर बाद विशेष NIA कोर्ट सुनाएगी सजा ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने-पूजा की मांग वाला नया मामला सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित अयोध्या : 1 जून को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी होंगे शामिल उत्तराखंड : मौसम सामान्य होने के बाद आज दोबारा सुचारू रूप से शुरू हुई चारधाम यात्रा औरंगजेब की कब्र के बाद अब सतारा में मौजूद अफजल खान के कब्र पर बढ़ाई गई सुरक्षा
Banner

Lok Sabha Election 2019 : बीजेपी की अबतक पूरी लिस्ट यहां देखें, जानें किसे कहां से मिला टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Mar 2019, 05:15:50 PM
पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. बीजेपी (BJP candidates complete lists) भी कई राज्यों में अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी ने अब तक कुल 376 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अभी तक बीजेपी ने 12 सूची जारी की है. यूपी की वाराणसी सीट से पीएम मोदी और गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह चुनाव लड़ेंगे.

आम चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने कई दिग्गजों को मैदान में उतारा है. इसके बाद अलावा बीजेपी के पुराने दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का टिकट कट गया है. यूपी के गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह, गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेश शर्मा, महाराष्ट्र के नागपुर से नितिन गडकरी को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि इस बार 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल है. चुनाव परिणाम 23 मई को आएगा.

यहां देखें बीजेपी के उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

First Published : 27 Mar 2019, 10:10:42 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.