News Nation Logo

राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सम्मान में प्रीतिभोज का आयोजन किया

गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया तो वहीं बिहार में एनडीए गठबंधन को 39 सीटें मिली तो वहीं यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 24 May 2019, 11:20:03 PM
पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2019 Results : लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्‍व में बीजेपी और एनडीए ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. इस जीत की खासियत इसलिए बढ़ जाती है, क्‍योंकि बीजेपी पहली बार 300 से अधिक सीटें जीतने में कामयाब रही है तो एनडीए ने 350 का आंकड़ा पार कर लिया है. दूसरी ओर, यूपीए 90 का आंकड़ा छूने में भी नाकामयाब रहा तो कांग्रेस 52 सीटों पर सिमट गई है. हालांकि उसकी सीटों में पिछली बार की अपेक्षा आधा दर्जन सीटों का इजाफा हुआ है.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस दौरान कैबिनेट भंग करने की सिफारिश की जाएगी. एक दो दिन में प्रधानमंत्री राष्‍ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

दूसरी ओर, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. पार्टी सूत्रों और जानकारों का मानना है कि राहुल गांधी बैठक में पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश कर सकते हैं.

राष्ट्रपति ने भोज का किया आयोजन

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सम्मान में भोज का आयोजन किया.



बेंगलुरु: कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से मुलाकात की. जेडीएस और कांग्रेस के संयुक्त विधायक दल की बैठक हुई. 



पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से की मुलाकात. केंद्रीय मंत्री के साथ अपना इस्तीफा सौंपा. राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से अनुरोध किया है कि वे नई सरकार के पद ग्रहण करने तक बने रहे. 



चुनाव आयोग ने अधिकारिक रूप से किया ऐलान...बीजेपी को मिली 303 सीट. वहीं कांग्रेस को 52 सीट मिली. 

अरुण जेटली कैबिनेट बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए. बीमारी बनी वजह

राष्ट्रपति को इस्तीफा देने जा रहे हैं पीएम नरेंद्र मोद

मोदी कैबिनेट की बैठक खत्म, 16वीं लोकसभा भंग करने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी


 



केंद्रीय मंत्रियों की बैठक दिल्ली में शुरू , सुषमा स्वराज भी पहुंची

एनडीए संसदीय दल की कल होगी बैठक 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को बीजेपी के प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल सीट से मात दे दी. हार के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज देश मे महात्मा गांधी को मारने वाली विचारधारा जीत जा रही है और गांधी की विचारधार हार जाती है. यह कारण मेरी चिंता का विषय है. 



शिवसेना के जीते हुए उम्मीदवार उद्धव ठाकरे के आवास पर पहुंचकर की मुलाकात



ममता बनर्जी कल जीतने वाले उम्मीदवार के साथ करेंगी बैठक 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी नेता अमित शाह से फोन पर की बातचीत. शनिवार शाम दिल्ली में होने वाली एनडीए के लिए शाह ने दिया निमंत्रण. उद्धव ठाकरे कल दिल्ली में करेंगे शिरकत. 

जया प्रदा हार के बाद कही ये बात

रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा ने हार के बाद कहा मैं पार्टी के शीर्ष नेताओं से बात करूंगी और कहूंगी कि उन लोगों पर कार्रवाई करे जिन्होंने विपक्षी पार्टी की मदद की है. 

बीजेपी निर्वाचित सांसद ने ममता को कहा - प्रतिशोध लेने वाली महिला

बीजेपी के निर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, 'ममता बनर्जी प्रतिशोध लेने वाली महिला है.  अगर आप उनके साथ हैं तो आप सही हैं, अगर आप उनके साथ नहीं हैं तो आप गलत हैं. वह जानती थी कि अगर मैं इसे छोड़ दूं तो यह उसके लिए बहुत बड़ा झटका होगा और यह स्पष्ट है, इसीलिए उन्होंने हिंसा का सहारा लिया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शुक्रवार शाम मुलाकात करने जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शुक्रवार शाम मुलाकात करने जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

 

ओडिशा में बीजेड बनाने जा रही है सरकार, मिली इतनी सीटें

चुनाव आयोग के मुताबिक ओडिशा विधानसभा में बीजेड को 112 सीट मिले. बीजेपी को 23 सीट मिले, कांग्रेस को 9 सीट मिले और सीपीआई(एम) और स्वतंत्र उम्मीदवार को 1-1 सीट मिले. 

डीएमके संसदीय कमेटी की बैठक चेन्नई स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में कल शाम 5 बजे होगी. 

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा- गठबंधन जारी रहेगा

बेंगलुरू में कैबिनेट बैठक के बाद कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि कुमारास्वामी के नेतृत्व में हमारा गठबंधन जारी रहेगा. 

राजस्थान में हार के बाद कांग्रेस हेडक्वॉर्टर में बैठक

बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, कांग्रेस के महासचिव मोतीलाल वोरा, डाटा एनालिसिस विभाग के चेयरमैन प्रवीण चक्रवर्ती मौजूद रहे. 

मोदी जी फिर बनेंगे पीएम, इसलिए वापस ली कसम: रिजवी

PM मोदी की जीत के बाद अब खुदकुशी नहीं करेंगे वसीम रिज़वी, चुनाव से पहले वसीम रिज़वी ने कहा था कि मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बने तो अयोध्या में राममंदिर के गेट पर चुनाव बाद आत्महत्या कर लूंगा, वसीम रिज़वी ने कहा मोदी जी PM बन गए, इसलिए कसम वापस ली.

इनेलाे के हरियाणा प्रदेशाध्‍यक्ष ने दिया इस्‍तीफा

इंडियन नेशनल लोकदल के हरियाणा इकाई के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने दिया अपने पद से त्यागपत्र, लोकसभा चुनाव में करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिया त्यागपत्र, इनेलो के हरियाणा में सभी 10 प्रत्याशियों की जमानतें जब्त हुई. 

अलीगढ़ के सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा है कि जीतने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता अलीगढ़ मुस्‍लिम यूनिवर्सिटी में बने जिन्‍ना की प्रतिमा को हटाना रहेगा. 



सीटों के बंटवारे और नौटंकी से मिली हार

बिहार कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कहा, मैं बहुत अपसेट हूं. सीटों के बंटवारे में बहुत समय लग गया, जो बहुत गलत था. दूसरी ओर, महागठबंधन के ड्रामे से बहुत फजीहत हुई, जो हार का कारण बनी.



ओडिशा कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष ने इस्‍तीफा दिया

ओडिशा कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष निरंजन पटनायक ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्‍मेदारी लेते हुए इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने कहा है कि मैंने इस बारे में कांग्रेस अध्‍यक्ष को पूरी जानकारी दे दी है. 



लोकसभा और विधानसभा के उपचुनाव में जीते डीएमके के सांसद और विधायकों ने शुक्रवार को पार्टी के कार्यालय में अपने नेता स्‍टालिन से मुलाकात की 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह शुक्रवार सुबह दिल्‍ली में बीजेपी की पुराने दिग्‍गज लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिले. आप भी देखें VIDEO



अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष पद ने दिया इस्‍तीफा

अमेठी के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी की हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. 



कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं : सिद्धरमैया

कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं है. राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने यह दावा किया है. 



जम्‍मू-कश्‍मीर : लेह में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां

भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेंद्र मोदी की जीत के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के लेह लद्दाख में खुशी मनाते पार्टी कार्यकर्ता. 



ममता बनर्जी ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक

पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी ने अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है, जहां चुनावों में प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. 



बीजेपी से क्षेत्रीय दलों ने लड़ी असली लड़ाई : ओवैसी

हैदराबाद से एक बार फिर जीत हासिल करने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी ने 300 में से 177 उन सीटों पर जीत हासिल की, जहां उसकी कांग्रेस से सीधी लड़ाई थी. उन्‍होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों ने बीजेपी से असली लड़ाई लड़ी. उन्‍होंने कहा कि इसके बाद भी कोई कहे कि उन्‍हें अकेले देश पर शासन करने या बीजेपी को हराने का अधिकार है तो इसका कोई मूल्‍य नहीं है.



हमने कहा था सुनामी आएगी तो लोग मजाक उड़ाते थे: रामविलास

रामविलास पासवान ने कहा, लोग हमको कहते है मौसम वैज्ञानिक ,लेकिन ये बात सही है कि हम जो कहते हैं वही होता है. हमने कहा था सुनामी आएगा तो लोग मजाक उड़ाया करते थे,आज जो नतीजे आए हैं वो किसी  सुनामी से कम नहीं,एक अंडर करंट रहा.

चिराग पासवान के मंत्री बनने के सवाल पर बोले रामविलास पासवान,


अभी 30 तारीख़ को सब तय होगा,


लेकिन चिराग़ पासवान में वो सारे गुण हैं ,


चिराग योग्य हैं तभी पार्टी चला रहे हैं-रामविलास पासवान

कर्नाटक कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्‍यक्ष एचके पाटिल ने पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी को लेटर लिखकर हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए इस्‍तीफे की पेशकश की है. 



यूपी में भाजपा की ऐतिहासिक जीत को लेकर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि इस चुनाव में  लोगों ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया है कि लोगों को मोदी जी की नीतियों में भरोसा है. वही केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा की हार पर बोलते हुए सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पार्टी  हार की समीक्षा करेगी.

Bhopal :


हार के अगले दिन सक्रिय हुए दिग्विजय सिंह


सीहोर में पार्टी के जिलाध्यक्ष के निधन पर शोक प्रकट करने जाएंगे दिग्विजय सिंह


सीहोर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रतन सिंह का मतगणना के दौरान हुआ था और निधन


शाम को चार बजे भोपाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे दिग्विजय सिंह

Flash Bhopal :


भोपाल ‌: कांग्रेस विधायक दल की बैठक 26 मई को संभावित


सीएम कमलनाथ कर सकते हैं कांग्रेस विधायकों से चर्चा


लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार पर हो सकती है चर्चा


विधानसभा सत्र से पहले सरकार के एजेंडे पर भी हो सकती है चर्चा

सूत्रों के हवाले से ख़बर..29 मई को पीएम मोदी अपने गृह राज्य गुजरात जा सकते है जहाँ पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे.. चर्चा ऐसी भी है की पीएम मोदी शपथ से पहले अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की वजह से ही भाजपा की सफलताएं आज संभव हैं क्योंकि उनके जैसे महान लोगों ने दशकों तक पार्टी का निर्माण किया और मेहनत की'



बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह



बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुमत से जीत के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से आशीर्वाद लिया

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर लिया आशीर्वाद

लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह



First Published : 24 May 2019, 11:20:03 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.