News Nation Logo
Banner

Lok Sabha Election 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहीं ये 20 बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Apr 2019, 10:33:58 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (bjp twitter handle)

पीएम नरेंद्र मोदी (bjp twitter handle)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. प्रधानमंत्री पद के लिए दिग्गज नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. उम्मीदवार भी अपनी जीत के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र ने एक निजी चैनल में इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र, सेना, देश की सुरक्षा व्यवस्था आदि पर बेबाकी से जवाब दिया. पीएम मोदी ने इंटरव्यू में ये 20 बड़ी बातें कहीं.

  1. मैंने पिछली बार मतदाताओं से 60 माह मांगा था. पॉलिसी पैरालाइसिस से देश परेशान हो गया था, लेकिन अब देश के लोगों में इच्‍छाएं पैदा हो रही हैं. देश के सामने एक नया वर्क कल्‍चर डेवलप हुआ है.
  2. अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी कांग्रेस गोत्र के प्रधानमंत्री नहीं हैं.
  3. कांग्रेस जैसी पार्टी राष्‍ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर ऐसी बात कर रही है, सेना पर लांछन लगा रही है. संयुक्‍त राष्‍ट्र में दुनिया भर में सबसे अधिक भारत के सुरक्षाकर्मी काम कर रहे हैं. उनकी एक भी शिकायत दुनिया भर में कहीं से नहीं आई है.
  4. हमने करीब 1400 कानून खत्‍म किए हैं, सामान्‍य मानवी की जिंदगी सरल करने के लिए हमने संसद में चर्चा करके हमने इन कानूनों को खत्‍म किया है. उन पर कोई विवाद नहीं है.
  5. क्‍या आप चाहते हैं कि देश के टुकड़े-टुकड़े हों, बाबा साहब के संविधान को न मानें. जो लोग राष्‍ट्रद्रोह करें उन पर मुकदमा चलना चाहिए. हमें न्‍यायपालिका पर भरोसा करना चाहिए, अगर कानून ही नहीं होगा तो हम करेंगे क्‍या.
  6. जम्‍मू-कश्‍मीर में विकास रुका हुआ था, वहां अब हर घर में बिजली पहुंच गई, शौचालय बनवाए गए. वहां से निर्यात बढ़ रहा है, कृषि क्षेत्र में बड़ा बदलाव आ रहा है, खादी को लेकर प्रगति हुई है, अमरनाथ यात्रियों की संख्‍या बढ़ रही है, वैष्‍णो देवी जाने वालों की संख्‍या बढ़ रही है, स्‍पोर्टस में बच्‍चे आगे बढ़ रहे हैं.
  7. सर्जिकल स्‍ट्राइक की रात भर मैं सोया नहीं था. हमारे जवान सीमा पार गए थे. अधिकारी मुझे अपडेट कर रहे थे. 3:40 बजे मुझे पता चल गया कि सर्जिकल स्‍ट्राइक सफल रही है.
  8. लालूजी जेल में हैं, यह केस कांग्रेस के जमाने में शुरू हुआ था. अब मेरे जमाने में सजा हुई तो मैं क्‍या करूं. गांधी-नेहरू परिवार पर हरियाणा के एक आईएएस अफसर ने सवाल उठाए थे. मेरी सरकार बनी तो मैंने उसकी जांच कराई, नेशनल हेराल्‍ड केस मेरे जमाने में हुआ था क्‍या.
  9. बनारस में 2014 का लोकसभा चुनाव ऐसा था कि वहां मुझे एक भी पब्‍लिक मीटिंग नहीं करनी पड़ी थी. प्रशासन ने वहां मुझे अनुमति नहीं दी थी. फिर भी जनता ने स्‍वीकार किया.

  10. कोई कहीं से चुनाव लड़े या न लड़े, यह मेरा विषय नहीं है, लेकिन जिस तरीके से दक्षिण की ओर जाना पड़ा है, इससे जाहिर है कि अमेठी का किला दरक रहा है.
  11. जम्‍मू-कश्‍मीर में हमारा गठबंधन भी मिलावटी था. हम सरकार में थे पर साथ-साथ नहीं थे. उत्‍तर प्रदेश में दो साल पहले दो लड़के काले कपड़े पहने साथ घूम रहे थे, अब आमने-सामने हैं. 

  12. मैं बहुत सामान्‍य परिवार से हूं, चाय बेचने वाले परिवार से, हम उनका नाम लेने की हिम्‍मत ही नहीं कर सकते, वो नामदार परिवार से हैं, हम वो हिम्‍मत नहीं कर सकते.
  13. हम संविधान को सुप्रीम मानते हैं. हम इंतजार कर रहे हैं कि राम मंदिर मामले में जितना जल्‍द हो सके, न्‍यायिक प्रक्रिया पूरी हो.

  14. मनमोहन सिंह जी जब पीएम थे तो सच्‍चर कमेटी बनाई थी, कमेटी की टीम गुजरात आई थी और मुझसे पूछा- आपकी सरकार ने मुसलमानों के लिए क्‍या किया है, तो मैंने कहा- कुछ नहीं किया है. मेरी सरकार गुजरात के सभी नागरिकों के लिए काम करती है और आगे भी करती रहेगी.
  15. मैं 'पाकिस्‍तान चले जाना चाहिए' वाली भाषा से सहमत नहीं हूं, मेरी पार्टी इस पर कार्रवाई करती है. 

  16. इस देश में अनौपचारिक अर्थव्‍यवस्‍था बहुत बढ़ गई थी, नोटबंदी के बाद हजारों करोड़ों में बेनामी संपत्‍ति कब्‍जाई गईं, टैक्‍स देने वालों की संख्‍या में बेतहाशा वृद्धि हुई, 3 लाख फर्जी कंपनियों में ताले लग गए. नोटबंदी के फायदों को पहले भी समझाया, आगे भी समझाऊंगा.
  17. अमित शाह वर्षों तक विधानसभा में जीतते रहे हैं. वे गुजरात में सबसे अधिक वोटों से जीतकर आए थे, उनका लोकसभा चुनाव लड़ना बड़ी बात नहीं है. उनको गृहमंत्री बनाने के सवाल पर पीएम ने कहा- वे पहले भी मंत्री बन सकते थे.

  18. मैंने ऐसी लहर 2014 में भी नहीं देखी थी. फर्स्‍ट टाइम वोटर मजबूत सरकार की ओर जा रहा है. मैं मानता हूं कि देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार का होना जरूरी है. निष्‍पक्ष मीडिया को भी यही बात कहनी चाहिए. बीजेपी की अपनी टैली पहले से बहुत अधिक होगी, एनडीए की भी टैली बढ़ेगी.
  19. भगोड़ों को पता भी नहीं था कि कोई ऐसी भी सरकार आएगी कि लेने के देने पड़ जाएंगे. भागने का दूसरा नाम वारेन एंडरसन था. उसको सरकारी विमान में लाकर देश से बाहर भगाया गया था. उसे भगाना कहते हैं. 

  20. लुटियंस दिल्‍ली ने मुझे स्‍वीकार नहीं किया तो मैंने उसे स्‍वीकार नहीं किया. मैंने पूरे हिन्‍दुस्‍तान को अपना बना लिया है. मैं दिल्‍ली को ही पूरे देश में ले गया हूं.

First Published : 05 Apr 2019, 09:32:21 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो