News Nation Logo
Banner

14 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल रविवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ, मुरादाबाद और अलीगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भीमराव आंबेडकर की जयंती में शिरकत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 15 Apr 2019, 04:22:39 PM
पीएम मोदी

पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल रविवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिला में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. मोदी ने पीएमओ में केंद्रीय मंत्री राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए वोट मांगें. वे उधमपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा मोदी मुरादाबाद और अलीगढ़ में दो और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भीमराव आंबेडकर की जयंती में शिरकत करेंगे. उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में तीसरा रोड शो करेंगे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर पूर्व राज्य के सिलचर से चुनाव प्रचार शुरू करेंगी. जनता दल यूनाइटेड आज अपना घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12 बजे सिखेड़ा फार्म हाउस, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ में अमरोहा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 1.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अलीगढ़ में आयोजित विजय संकल्प रैली में उपस्थित रहेंगे. उसके बाद 4 बजे क्रिश्चिन इण्टर कालेज मैदान, मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

गुजरात: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गांधीनगर के कलोल में किया अपना रोड शो



मुरादाबाद में पीएम मोदी: जब उन्होंने पुलवामा में दूसरी गलती की, तो हमने उनके घर में प्रवेश किया और हवाई हमले किए. अब उधर वालों को भी समज में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो उनके लेने के देन पड जाएंगे.



केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले: आज देश में माहौल ऐसा है कि एनडीए को 350 सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 65+ सीटें मिलेंगी क्योंकि कांग्रेस-एसपी-बीएसपी एक साथ नहीं हैं. वहां वोटों का विखंडन हो रहा है तो, बीजेपी को स्वतः फायदा होगा.



तमिलनाडु: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चेन्नई में अपने रोड शो में लिया हिस्सा.



आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू: चुनाव आयोग बीजेपी के तहत काम कर रहा है, वह सही नहीं है, उन्हें निष्पक्ष रूप से कार्य करना होगा जो वह नहीं कर रहा है. इसके अलावा, हमें संदेह है कि ईवीएम में भी हेराफेरी की जा रही है और इसलिए हम वीवीपैट की 50% गिनती की मांग कर रहे हैं और इससे वह सहमत नहीं हैं.

आप सभी लोगों के सहयोग से बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का इस चौकीदार ने प्रयास किया है, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर सरकार चलाई है. उज्जवला योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं, जिसका फायदा सबको हुआ है: प्रधानमंत्री मोदी

अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए, ऐसे लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की दुख-तकलीफें, उन पर जो गुजरी, सब भुला दिया है.पश्चिमी यूपी में कितना बड़ा पाप हुआ, पूरा देश इसका गवाह रहा है: पीएम

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नगीना, बिजनौर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए गठबंधन किया है. किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये दोनों पार्टियां यूपी में कभी एक साथ आएंगी. दोनों पार्टियां जानती हैं कि मोदी की आंधी में हम अकेले तिनके की तरह बह जाएंगे. 


 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा अगर चाहेंगे तो उनको पार्टी में सम्मिलित करने के लिए कौन मना करेगा.


उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि लोग प्रियंका गांधी को लेकर उत्साहित हैं. वह जिस दिन भी चुनावी राजनीति में आएंगी, लोग उनका स्वागत करेंगे. वह जहां से भी चुनाव लड़ेंगी जीत दर्ज करेंगी.


 


कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरू में कहा कि मैं इनकम टैक्स के छापों से डरा नहीं हूं. यहां तक कि जब देवगौड़ा किसी के घर डिनर के लिए गए तो वहां भी छापा मारा गया. उन्होंने कहा कि ये कैसी सरकार है? मुझे प्रधानमंत्री से सीखने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री के तौर पर मैंने निर्दोष लोगों को मारा नहीं है जैसा कि उन्होंने किया है.


 

रविवार को राम माधव ने फिल्मी अंदाज चुनाव प्रचार किया. फिल्म दीवार के डायलॉग की तर्ज पर भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि अमिताभ ने कहा था मेरे पास मां है अब हमारे पास मोदी है.

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि लोगों की संपत्ति हड़पने वाले, टैक्स की चोरी करने वाले राहुल गांधी से जब उनकी चोरी से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं तो वो भाग खड़े होते हैं

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि विपक्षी पार्टियों में एक चीज जो समान है वो है नकारात्मकता. उनका कहना है कि विपक्ष कोशिश करता रहता है कि देश विकास के रास्ते से पीछे हट जाए. विपक्ष की पिछले 5 साल की कारगुजारियां दिखी हैं. 

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि दिल्ली में महागठबंधन की हुई तथाकथित बैठक और कुछ नहीं बस हार को स्वीकार करना है. विपक्ष के पास ना तो शासन का कोई एजेंडा है और ना ही कोई लीडरशिप है जिसको लेकर लोग प्रेरित हो सकें.

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने राज्य सभा और मंत्री पद दोनों से इस्तीफा दिया. सूत्रों के मुताबिक चौधरी बीरेंद्र सिंह परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है  

दिल्ली में गठबंधन की खींचतान के बीच कांग्रेस के पूर्व विधायको ने 7 में से एक सीट मुसलमान उम्मीदवार को देने के लिए पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी है. कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद, हसन अहमद, आसिफ मो खान और शोयब इकबाल ने राहुल गांधी को लिखी इस चिट्ठी में पार्टी को इसके फायदे नुकसान भी गिनाए गए हैं.

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि लाखों वोटर का नाम बगैर फिजिकल वैरीफिकेशन के आनलाइन हटा दिया गया है. पार्टियों ने चुनाव आयोग को लंबी लिस्ट सौंपी है. वीवीपीएटी के पेपर ट्रेल को कम से कम 50% को गिनना और भी आवश्यक हो गया है. हम इस मांग को सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाएंगे.


 

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद कई सवाल खड़े हुए थे. हमको लगता है कि चुनाव आयोग इन सब चीजों पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहा है. अगर आप किसी पार्टी के सामने वाला बटन दबाते हैं तो वो दूसरी पार्टी को चला जाता है. वीवीपैट 7 सेकेंड के बजाय केवल 3 सेकेंड के लिए दिखता है.

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम के सिलचर लोकसभा सीट से पार्टी की प्रत्याशी सुष्मिता देव के लिए प्रचार किया 


 

एक्टर धर्मेंद्र ने भारतीय जनता पार्टी से सांसद और मथुरा से लोकसभा प्रत्याशी हेमा मालिनी के लिए प्रचार किया. 


 Mathura: Actor Dharmendra campaigns for Hema Malini, BJP MP & party's candidate from the Parliamentary constituency. #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/yD9wKDWsKA



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है. कांग्रेस से सुधरने की उम्मीद मत कीजिए. कांग्रेस कश्मीरी पंडितों के नाम से कतराती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कश्मीरी पंडितों को दोबारा बसाएंगे. सीमा से सटे लोगों को आरक्षण देंगे. केंद्र ने सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस कश्मीरी पंडितों के साथ न्याय कर पाएगी. चौरासी के दंगों में मारे गए सिखों के साथ क्या कांग्रेस न्याय कर पाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का सपना कश्मीर से सेना को हटाना है. कांग्रेस हमारे जवानों को मिले विशेषाधिकार को हटाना चाहती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किया है. स्वतंत्रता के समय जो गलतियां कांग्रेस ने की उसका खामियाजा आज तक देश भुगत रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंशवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है. जम्मू कश्मीर की 3 पीढ़ियों को 2 परिवारों ने निचोड़ लिया है. 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जोश भारतीय जनता पार्टी का वचन पत्र है. देश का ये चौकीदार भी इसी भावना पर अटल है और अटल रहेगा. कांग्रेस, कश्मीर के वंशवादी परिवार के सामने मोदी दीवार बनकर खड़ा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार धमकियों से नहीं डरती है. न्यूक्लियर धमकी देने वालों की हवा निकल गई. अब हालात बदल गए हैं. जम्मू कश्मीर भारत का अटूट अंग है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमरिंदर पर परिवार की भक्ति का दबाव है. परिवार के आगे अमरिंदर सिंह झुक गए हैं. कांग्रेस को सेना पर कभी भरोसा नहीं रहा है. कांग्रेस के लिए सेना सिर्फ कमाई का साधन है. कांग्रेस ने रक्षा सौदे में घोटाले किए हैं. कांग्रेस पार्टी ने सेना का मनोबल तोड़ने का काम किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विरोधियों के लिए राष्ट्रवाद गाली है. आपने महाविलावटियों को कड़ा झटका दिया है. मोदी विरोध में राष्ट्रवाद को विरोध किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने वादे पर हमारी सरकार खरी उतरी है. मोदी ने आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा को याद किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी लोगों के उम्मीदों पर खरी उतरी है. उन्होंने लोगों को वैशाखी की बधाई भी दी.

तेलगु देशम पार्टी के के रविंद्र कुमार ने कहा है कि हरि प्रसाद वेमुरू चुनाव आयोग के सामने कई बार ईवीएम में छेड़छाड़ को साबित कर चुके हैं. शनिवार को हमने चुनाव आयोग के सामने शिकायत की थी. चुनाव आयोग इसपर चर्चा करने को इच्छुक नहीं है. 


 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि मायापुरी में हुई हिंसा दिल्ली सरकार की विफलता है. उनका कहना है कि इस हिंसा को रोकने में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विफलता साबित हुई है.

मायावती ने कहा है कि बीजेपी नेताओं ने विकास, कालाधन, भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं को भुला दिया है. इसकी जगह राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा को चुनाव में भुनाना शुरू किया है. 

अहमदाबाद में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित किए.


 

बेंगलुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वरा, राज्य मंत्री प्रियांक खड़गे और अन्य नेताओं ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि दी.



बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि बीजेपी प्रमुख अमित शाह का यह कहना कि बीएसपी चुनाव के समय में ही डॉ अम्बेडकर को याद करती है मिथ्या व शरारतपूर्ण बयान है. उनका कहना है कि बीएसपी बाबा साहब से साल के 365 दिन प्रेरणा लेकर सर्वसमाज के हित में काम करने वाला मूवमेंट है.



सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि वे कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने से बॉर्डर सुरक्षित हैं. समाजवादी पार्टी का मानना है कि हमारे बहादुर सैनिकों की वजह से हमारी सेमाएं सुरक्षित हैं. सरकारें आती हैं और चली जाती हैं लेकिन सैनिक सीमा पर डटे रहकर देश की सुरक्षा करते रहते हैं.

उत्तर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की उपस्थिति में आज दोपहर 12:45 बजे कुछ बड़े नेता पार्टी में शामिल होंगे.


 

गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने बयान दिया है कि 15 अप्रैल को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की दौसा में आपात बैठक बुलाई गई है. गुर्जर आरक्षण पर होने वाली वार्ता रद्द होने से गुर्जर समाज में आक्रोश है हमने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को इस बारे में अवगत करा दिया है. राज्य सरकार स्थिति स्पष्ट करे कि वार्ता कब होगी.


 

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश के 16 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. सुल्तानपुर से चंन्द्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी और अंबेडकरनगर से रितेश पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया गया है.

कोलकाता में आज विश्व हिंदू परिषद की रैली है. कोलकाता पुलिस ने रैली करने की इजाजत दी. बाइक के बजाय पैदल रैली की इजाजत दी गई है. कल रैली को इजाजत नहीं मिली थी.


 

रविवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.


 Delhi: Prime Minister Narendra Modi pays tribute to Dr BR Ambedkar on his birth anniversary. pic.twitter.com/dUohmzYRfw



टीडपी ने चुनाव आयोग की उस आपत्ति का जवाब दिया है, जिसमें आयोग ने हरि पी वेमुरू की टीडीपी डेलीगेशन में उपस्थिति को लेकर एतराज जताया था. टीडीपी ने कहा, “आयोग मुद्दे पर बात ना करके स्थिति से बचने का प्रयास कर रहा है.

First Published : 13 Apr 2019, 11:50:00 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो