logo-image

Lok Sabha Election 2019: मध्य प्रदेश को मिलीं केंद्रीय सुरक्षा बलों की 13 कंपनियां

इनमें 9 कम्पनियां सीआरपीएफ (CRPF) एवं 4 सीआईएसएफ (CISF) की हैं

Updated on: 14 Mar 2019, 01:17 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया कि अब तक लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिये केन्द्रीय सुरक्षा बलों की 13 कंपनियां प्रदेश को मिली हैं. इनमें 9 कम्पनियां सीआरपीएफ (CRPF) एवं 4 सीआईएसएफ (CISF) की हैं. इन कंपनियों को 15 मार्च तक छिंदवाड़ा, सतना, रीवा, बालाघाट, मंडला, भोपाल, मुरैना, भिण्ड, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, इंदौर एवं उज्जैन जिलों में निर्वाचन कार्य के लिये तैनात किया जायेगा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश को हत्या, अपहरण, लूट के मामले में नं.-1 बना रही कमलनाथ सरकार : गोपाल भार्गव

केन्द्रीय सुरक्षा बल का प्रयोग मुख्यत: फ्लेग मार्च, एरिया डॉमिनेशन, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग, वल्नरेबल क्षेत्र भ्रमण कार्य के लिये किया जायेगा. केन्द्रीय सुरक्षा बल पूर्व से प्रदाय करने का मुख्य उद्देश्य निर्वाचन के लिये भयमुक्त वातावरण का निर्माण करना एवं प्रशासनिक व्यवस्था में आमजन के विश्वास को मजबूत करना है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: सुकमा के एसपी को इस मंत्री के पत्र की नाफरमानी पड़ी महंगी

बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वाइन फ्लू (Swine flu) भी बहुत तेजी से फैल रहा है. 1 अधेड़ महिला समेत तीन लोगों की मौत के बाद इस घातक बीमारी के कारण स्थानीय अस्पतालों में दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 32 पर पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि एच1एन1 (H1N1) संक्रमण से दम तोड़ने वाले लोगों में शाजापुर जिले का 40 वर्षीय पुरुष, मंदसौर जिले की 49 वर्षीय महिला और बुरहानपुर जिले का 51 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. इन मरीजों ने पिछले 48 घंटों में इंदौर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली.

Bullet Bulletin : एमपी में बेखौफ बदमाश, देखिए दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें, देखें VIDEO