logo-image

3 मई के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में तीन चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी बीकानेर, सिकरी और करौली-धौलपुर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे.

Updated on: 04 May 2019, 12:17 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में तीन चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी बीकानेर, सिकरी और करौली-धौलपुर में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के रेवा और राजस्थान के भरतपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. भरतपुर में राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मंच साझा करेंगे.

वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर में विरोधियों पर निशाना साधते हुए बीएसपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज झारखंड और उत्तर प्रदेश में चुनावी बैठक में हिस्सा लेंगे. अमित शाह शाम 7 बजे कपूरथला चौराहे पर बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 21:58 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने 1 मई को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मध्यप्रदेश के शहडोल में 23 अप्रैल को दिए गए उनके बयान पर आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिए 7 मई तक के लिए अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पहले उन्हें जवाब देने के लिए 48 घंटे दिए गए थे.

calenderIcon 21:54 (IST)
shareIcon
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कहा कि यह कोई आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है. सुरजेवाला ने 25 अप्रैल को यूपी के वाराणसी में पीएम मोदी के एक भाषण में और 26 अप्रैल को आजतक न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार को लेकर शिकायत की थी. चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दे दी. 
calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को लखनऊ में रोड शो किया. समाजवादी पार्टी उम्मीदवार पूनम सिन्हा और अपनी मां के लिए प्रचार किया. इस दौरान डिंपल यादव भी मौजूद रहीं.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस ने AAP के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि वह इस्लाम में परिवर्तित हो गई है. झूठे आदमी ने फिर झूठ बोला है. गंदगी की परिभाषा को उजागर करने वाले शख्सियत को देखना है तो वो केजरीवाल है. मानहानि का केस करेंगे और एससी/एसटी का एक्ट लगाएंगे. 


 

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

कल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बयान दिया कि हमारे समय भी कई बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई. इस बयान के बाद कांग्रेस के कई नेता उछलने लगे. अब कांग्रेस किसी भी तरह ये साबित करने में तुली है कि हमने एयर स्ट्राइक की. कांग्रेसी अब सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख भी सामने लाए हैं : पीएम मोदी

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

ये कैसी स्ट्राइक थी भाई. जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता. स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता. पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न देश की जनता को कुछ पता है: पीएम मोदी

calenderIcon 15:36 (IST)
shareIcon

मुझे लगता है कि कांग्रेस में ऐसे लोग है जो उम्र के किसी भी पड़ाव में वीडियो गेम खेलते रहते हैं और शायद सर्जिकल स्ट्राइक को भी वीडियो गेम समझकर आनंद लेते होंगे: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

पहले इन्होंने कहा कि ऐसा कुछ होता ही नहीं है. फिर उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया. जब विरोध के बाद भी जनता का मोदी के प्रति प्रेम देखने लगे तो फिर तीसरा रास्ता अपनाने लगे कि हमने भी स्ट्राइक की थी. पहले उपेक्षा, फिर विरोध और अब हमने भी किया था. Me Too-Me-Too : पीएम मोदी

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

एसी कमरों में बैठकर कागज में सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ही कर सकती है. पहले उन्होंने कहा कि हमने 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक की. कल कहा कि हमने 6 बार की. अब कुछ दिन में कह देंगे कि हमने हर रोज स्ट्राइक की: पीएम मोदी

calenderIcon 15:31 (IST)
shareIcon

कांग्रेस का मौन बयान का समर्थन

calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

कांग्रेेस का मीटू-मीटू क्या है. राजस्थान में पीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कल सर्जिकल स्ट्राइक पर झूठ बोला है. न आतंकी को पता चला और न ही सेना को. कांग्रेस ने सेना का अपमान किया. 

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

भोपाल : बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का मंदिर दर्शन जारी है. पुराने भोपाल के बजरिया इलाके में साध्वी प्रज्ञा जाएंगी. इसके अलावा वह शंकराचार्य नगर में जैन मंदिर और दुर्गा मंदिर भी दर्शन करने जाएंगी. दोपहर 12 बजे शंकराचार्य नगर के मंदिर में पहुंचेंगी साध्वी प्रज्ञा.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शत्रुघ्न सिन्हा एवं पूनम सिन्हा डॉलीगंज में शाम 7 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. 

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान आज बैतूल सीट पर करेंगे प्रचार
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 3 मई को बैतूल से भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के समर्थन में भीमपुर ब्‍लॉक के ग्राम चिल्लौर एवं शाहपुर ब्‍लॉक के ग्राम बरजोरपुर में जनसभा करेंगे

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

सोनाक्षी सिन्‍हा आज लखनऊ में करेंगी रोडशो
लखनऊ : फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा आज लखनऊ में दोपहर बाद 3 बजे जीपीओ से घंटाघर तक रोड शो करेंगी, रोड शो में अपनी मां और सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा के समर्थन में वोट करने की अपील करेंगी सोनाक्षी

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लखनऊ में करेंगे दो रैलियां


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज लखनऊ जाएंगे. वहां वे दो चुनावी सभाओं में शिरकत करेंगे. मोहनलालगंज के बीजेपी प्रत्याशी कौशल किशोर के समर्थन में आशियाना में जनसभा करेंगे और कपूरथला चौराहे पर शाम को लखनऊ सीट के बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे. 

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर चुनाव आयोग के बैन का आज दूसरा दिन है. फिलहाल प्रज्ञा के घर पर चहल-पहल नहीं है. 

calenderIcon 07:56 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर आज पहुंचेंगे भोपाल


भोपाल में कांग्रेस पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे राज बब्बर, एमपी की चुनिंदा सीटों पर प्रचार के लिए जा सकते हैं राज बब्बर, कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे राज बब्बर

calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

मध्‍य प्रदेश के रीवा में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की सभा


अखिल भारतीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रीवा के एसएएफ मैदान पर पार्टी के प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे. 

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

आज लखनऊ में बीजेपी के कई दिग्‍गज करेंगे सभाएं


लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आज कई दिग्गज करेंगे जनसभा, शाम 7 बजे कपूरथला चौराहे पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित होगी जनसभा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन और सुधांशु त्रिवेदी भी करेंगे शिरकत.