News Nation Logo
Banner

1 मई के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे. यहां वो फैजाबाद के मायाबाजार में चुनावी रैली करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 02 May 2019, 11:18:59 PM
पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार पूरे सबाब पर है. आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या जाएंगे. यहां वो फैजाबाद के मायाबाजार में चुनावी रैली करेंगे. इसके साथ बताया जा रहा है कि वो राम लला का भी दर्शन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी रैली करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेस में रैली करेंगे. राहुल गांधी यूपी के सीतापुर, बाराबंकी में सभा को संबोधित करेंगे. वहीं मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे.
वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली के बसंतकुंज में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो पश्चिम बंगाल रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन रैली को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ 1 मई को बस्ती, संतकबीरनबर, डुमरियागंज व सीतापुर जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी नया बाजार गोसाईगंज, अम्बेडकरनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की विजय संकल्प रैली में सम्मलित होंगे.

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली के शास्त्री पार्क में रैली करेंगे

ओडिशा के मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने कहा है कि चुनाव आयोग ने दो जिलों जगतसिंहपुर और गजपति में मतदानरत ईवीएम की शिफ्टिंग को मंजूरी दी है. शिफ्टिंग की पूरी प्रक्रिया उम्मीदवारों की उपस्थिति में की जाएगी. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी.

पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी ने विश्वासनगर एरिया में चुनाव प्रचार किया.



अंबेडकरनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की हकीकत को जानना बहुत जरूरी है. बहन जी बाबा साहेब अंबेडकर के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उन्होंने बाबा साहेब के आदर्शों के खिलाफ सारे काम किए. समाजवादी पार्टी ने लोहिया जी के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उसने यूपी में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दीं.

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बहुत नुकसान होगा. बीजेपी यूपी में बहुत बुरी तरह से हारेगी. जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है, हमारे कैंडिडेट कड़ा मुकाबला कर रहे हैं. कांग्रेस की जीत होगी. जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं वहां हमने ऐसे उम्मीदवार दिए हैं जो बीजेपी का वोट काटे.

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली के बाघोला में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.



बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा, 'गांधी' शब्द महात्मा गांधी से नहीं हैं, लेकिन फिरोज गांधी... फिरोज जेएल नेहरू के साथ शब्दों में नहीं थे, उन्हें इस उपनाम का उपयोग करने का अधिकार भी नहीं है, लेकिन उन्हें लगा कि इस नाम से उन्हें सम्मान मिलेगा. मोदी जी महात्मा गांधी के नक्शे कदम पर चलते हैं.



लखनऊ में जया बच्चन ने कहा, रखवालों की जमीदारी बहुत जरूरी है और बहुत अहम है. इस देश में इस वक्त जो माहौल है, जो रखलावा है वही देश के साथ गड़बड़ कर रहा है.



First Published : 30 Apr 2019, 11:23:44 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो