News Nation Logo
Banner

7 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

आज समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) संयुक्त रैली. सहारपुर जिले के देवबंद शहर में एक साथ सभा

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Apr 2019, 12:05:18 AM
चुनावी हलचल LIVE

चुनावी हलचल LIVE

नई दिल्ली:

आज समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) संयुक्त रैली है. सहारनपुर जिले के देवबंद शहर में एक साथ सभा को संबोधित किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा में सभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और मणिपुर में जनता से बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट. पीएम मोदी सुबह 10 बजे कूच बिहार में रैली करेंगे. 12 बजे त्रिपुरा के उदयपुर में रैली करेंगे. 2 बजे मणिपुर के इंफाल में सभा को संबोधित करेंगे. 

हम ट्रांसजेंडर पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया इस लिए चुनाव में खड़ी हुई: स्नेहा काले 


लोकसभा चुनाव 2019 में मुंबई नोर्थ सेन्ट्रल सीट से निर्दलीय उम्मीदवार स्नेहा काले ने कहा, सरकार ने हम पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. चुनाव लड़ने के बारे में सोचा ताकि मैं अपने जैसे लोगों की परिस्थितियों में सुधार कर पाऊं. उन्होंने कहा, मैं एक ट्रांसजेंडर हूं, समाज के विभिन्न वर्गों की समस्याओं के बारे में जानती हूं.



Congress का नया चुनावी नारा- अब होगा न्याय, थीम सॉन्ग जारी
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना चुनावी नारा जारी कर दिया है. इसको कांग्रेस ने ‘अब होगा न्याय’ नाम दिया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान ‘न्याय’ के इर्द-गिर्द रहेगा. उन्होंने कहा कि यह शब्द सभी के साथ न्याय का वादा करता है. इस कांग्रेस के प्रचार अभियान का थीम गीत जावेद अख्तर ने लिखा है.



आम आदमी के जीवन को आसान बनाया: अरुण जेटली

बहुमत की सरकार वाला पीएम होगा: अरुण जेटली

बीजेपी की दूसरी थीम- काम करने वाली सरकार 

5 सालों में एक बार फिर टैक्स नहीं बढ़ाया: अरुण जेटली

बीजेपी की पहली थीम- काम करने वाली सरकार

सरकार ने महंगाई पर नियंत्रण किया: अरुण जेटली

चुनाव के लिए बीजेपी का थीम सॉन्ग रिलीज: अरुण जेटली

बीजेपी का नारा, 'एक बार फिर मोदी सरकार'-अरुण जेटली

आरएलडी नेता अजीत सिंह ने कहा, मोदी साहब ने वादा किया था कि हर एक आदमी की जेब में 15 लाख रुपए पुहुचाएंगे. उन्होंने कहा देश का पीएम झूठ बोलता है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, बच्चे को क्या सिखाते हैं आप कि बेटा सच बोल करे. उन्होंने कहा, कि मोदी के मां-बाप ने उनको सच बोलने की सलाह नहीं दी है.



ब्रजेश पाठक के नेतृत्व में कई बसपा नेता बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए. बसपा की भाई चारा समिति के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है. संजय शर्मा. सर्वेश शुक्ला पूर्व बसपा प्रत्याशी जनरलगंज, बसपा के पूर्व प्रत्याशी वाराणसी कैंट चंद्र कुमार मिश्रा और विक्रम वीर शुक्ला बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वहीं श्री राम सेना सहारनपुर के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभोर राणा भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जेपी नड्डा ने नेताओं को सदस्यता दिलाई.

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा कि जनता के पास वोट की ताकत है. बीजेपी का यूपी से सफाया निश्चित है. मोदी सरकार ने संस्थाओं को पंगु बना दिया है. 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव महापरिवर्तन का भी है. कैराना को लेकर क्या क्या बातें हो रही थीं. उस समय जनता ने गठबंधन को जीत दिलाई थी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव नफरत की दीवार गिराने का चुनाव है. अंग्रेजों से ज्यादा बीजेपी ने बांटने का काम किया है. कांगेस और बीजेपी की नीतियों में कोई फर्क नहीं है. कांग्रेस पार्टी बदलाव नहीं चाहती है. 



समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे नौजवान बड़े पैमाने पर बेरोजगार हो गए. गन्ना किसानों ने देश को मिठास से जोड़ा है. दुनिया के देश आगे जा रहे हैं. हमारा देश पिछड़ रहा है. ये गठबंधन मिलावट का नहीं परिवर्तन का है. GST से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ है 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों का भरोसा तोड़ा है. यह चुनाव नया प्रधानमंत्री बनाने का है. ऐसे कई नेता आए जो नफरत की भाषा बोल रहे हैं. 'सराब' बोलने वाले लोग सत्ता के नशे में हैं

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वो अच्छे दिन का भरोसा किया, करोड़ों नौकरी का भरोसा कर लिया. चुनाव आया तो कहा जा रहा है कि चौकीदार बनकर आया हूं. इसबार हम मिलकर सभी चौकीदारों की चौकी छीनने का काम करेंगे

यूपी के देवबंद में महागठबंधन की रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये इतिहास बनाने का चुनाव है. यह चुनावी सभा तब हो रही है जब अन्य पार्टियों ने सभाएं कर ली हैं. 

यूपी के देवबंद में महागठबंधन की रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) का धन्यवाद देना चाहता हूं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सत्ता में आए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का खास ख्याल रखेंगे. जनता से आग्रह करती हूं कि आप हमारे सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि किसानों और शोषितों का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र से जुड़ी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जो भी समस्याएं हैं उन्हें दूर करने की कोशिश की जाएगी.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी में मोदी के साथ-साथ योगी को भी भगाना होगा, तभी संकीर्ण राजनीति से बच पाएंगे.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि विरोधियों ने वोट काटने के लिए डमी उम्मीदवार उतारे हैं. मुस्लिम समाज से अपील करती हूं कि वो अपना वोट बंटने ना दें. 



बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव के समय ही मंदिर और मस्जिद की याद क्यों आती है. मुस्लिम समाज को सावधान करना चाहती हूं कि कांग्रेस इस लायक नहीं है कि वो बीजेपी को टक्कर दे पाए. हमारा गठबंधन ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जनता कांग्रेस को कई बार आजमा चुकी है. हम सरकार में आए तो गरीबों को स्थायी रोजगार दिलाएंगे.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गरीबों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने 6000 रुपये देने का वादा किया

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आतंकवादी घटनाएं लगातार जारी हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वादे कांग्रेस की ही तरह खोखले साबित हुए हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की सरकारें विफल रही हैं. प्रलोभनों वाले घोषणापत्रों के झांसे में नहीं आना है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी की सरकार में आतंकवादी हमले बढ़े हैं. लोगों को विपक्ष से सचेत रहना होगा. विपक्ष के हवा-हवाई घोषणा पत्र से सावधान रहना है.

यूपी के देवबंद में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार में पूंजीपतियों का राज है. गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद भी उनका उत्थान नहीं होने वाला है. जीएसटी और नोटबंदी से गरीबों और बेरोजगारी बढ़ी है. 

भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को जारी करने के कार्यक्रम के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम आपसे वादा करते हैं कि हमारी सरकार बलात्कार के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाएगी. किसानों को जीरो ब्याज पर कर्ज मिलेगा. छोटे और मझौले किसानों को 60 साल की उम्र के बाद 3,000 रुपये हर महीने पेंशन दिया जाएगा. 5 साल में स्किल ओडिशा के तहत 3,500 करोड़ रुपये का फंड दिया जाएगा. इस योजना से करीब 20 लाख लोग लाभांवित होंगे



9 अप्रैल को उस्मानाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे की रैली है. भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की यह पहली संयुक्त रैली है.

कांग्रेस पार्टी ने भुवनेश्वर में ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस मौके पर राज्य के कई वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद थे.



भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र भुवनेश्वर में जारी किया. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बैजयंत जय पांडा उपस्थित थे. बता दें कि बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा (Baijayant Jay Panda) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल हो गए थे. बैजयंत पांडा ओडिशा में प्रभावशाली मीडिया समूह का स्वामित्व करते हैं और वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पार्टी बीजू जनता दल के वरिष्ठ सांसद रह चुके हैं. 



पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्ट‍िनेंट जनरल (रिटा) सारथ चंद देहरादून के बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. बीजेपी के नेताओं ने सारथ चंद का स्वागत किया. शनिवार को सारथ चंद ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. सारथ चंद ने कहा कि उन्होंने 39 साल सेना की सेवा की है. बीजेपी अकेली पार्टी है जिसने सेना के जवानों के लिए काम किया है.

गाजियाबाद में आज ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनसभा है. सिंधिया कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं शाम 4 बजे धौलाना में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. नोएडा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम से भी ज्यादा भीड़ इकट्ठी नहीं हुई है. ज्योतिरादित्य अभी नहीं पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मां माटी मानुष एक तरफ रह गया है और टीएमसी की सच्चाई एक तरफ है. वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए दीदी मां को भूल गई हैं और जिन्होंने भारत के टुकड़े-टुकड़े का नारा दिया था उनके पक्ष में आ गई हैं. यह मां का अपमान है. 



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप जितना मोदी-मोदी कहते हैं उतना ही किसी की नींद उड़ जाती है. आप जानते हैं कि वो कौन है. स्पीड ब्रेकर? पश्चिम बंगाल का स्पीड ब्रेकर-दीदी. उनकी नींद उड़ चुकी है और अधिकारियों और चुनाव आयोग पर अपना गुस्सा निकाल रही हैं.



कूच बिहार की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजनीति में जमीन खिसकना क्या होता है अगर किसी को समझना हो तो दीदी की बौखलाहट, दीदी का गुस्सा, इतने से ही समझ आ सकता है. 



पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि हौसला बनाए रखें. हम और आप मिलकर ऐसा बंगाल बनाएंगे, जो गुंडागर्दी को कम करेगा. 

कांग्रेस पार्टी ने ओडिशा के 9 विधानसभा की सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. ये विधानसभा सीट हैं भंडारीपोखरी, भादरक, बाराचाना, धरमासाला, सलीपुर, महाकालपाड़ा, तिरतौल, बालीकुडाइरसामा और नीमापारा. ओडिशा में 11 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच चार चरणों में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी कराए जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, ओडिशा में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें कि ओडिशा में 147 विधानसभा सीट हैं 



पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता दीदी चुनाव आयोग पर भड़क रही हैं और मुझे गाली दे रही हैं. पश्चिम बंगाल ने ठान लिया है कि दीदी को मुक्त करना है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दीदी लेफ्ट के रास्ते पर चल रही हैं. बंगाल में कम्युनिस्ट की सरकार के बाद इस तरह से सरकार चलाई जाएगी, लेकिन मुझे भी ऐसा विश्वास नहीं था. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत ने आतंकवादियों के घर में घुसकर मारा है. नामुमकिन को मुमकिन आपने बनाया है. आपका के एक वोट ने बनाया, आपके विश्वास ने बनाया है.

तमिलनाडु के विरुधानगर कांग्रेस पार्टी की चुनावी रैली के दौरान खाली पड़ी कुर्सियों की फोटो खींच रहे पत्रकारों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने धावा बोल दिया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को बुरी तरह से मार पीट कर घायल कर दिया. 



84 साल के डॉ श्याम बाबू सुबुद्धि लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि श्याम बाबू 1962 से लगातार चुनाव लड़ रहे हैं और हर चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने 32 बार बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा का चुनाव लड़ा है. उन्होंने कहा कि इस बार उनका चुनाव चिन्ह 'बैट' है और उसपर पीएम कैंडिडेट लिखा हुआ है.



आगरा में एक वकील ने धारा-12ए को खत्म करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज कराया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नए ओडिशा के लिए संकल्प पत्र की घोषणा करेंगे. इसके बाद ओडिशा और महाराष्ट्र में 2-2 जगहों पर जनसभा करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और मणिपुर में करेंगे रैली. पश्चिम बंगाल में 10 बजे, त्रिपुरा में 1.25 बजे और मणिपुर में 4.10 बजे कार्यक्रम है.

देवबंद में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती व आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह दोपहर 12:30 बजे संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में रैलियों का आयोजन होगा. 

First Published : 06 Apr 2019, 11:51:15 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो