News Nation Logo
Banner

5 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी पुणे के छात्रों से भी रूबरू होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Apr 2019, 11:40:08 PM
चुनावी हलचल LIVE

चुनावी हलचल LIVE

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अप्रैल को उत्‍तर प्रदेश में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. 11.30 बजे वो अमरोहा लोकसभा सीट के लिए गजरौला में जनता को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे सहारनपुर में जनता से वोट मांगेंगे. देहरादून के परेड ग्राउंड में भी उनकी रैली होगी.

उधर, कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज गाजियाबाद में रोड शो और रैली को संबोधित करेंगी. 3 बजे उनकी रैली होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी पुणे के छात्रों से भी रूबरू होंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और असम में जनता को साधने की कोशिश करेंगे. आज ही पूनम महाजन मुंबई उत्‍तरी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

गाजियाबाद में रोडशो के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कहा कि दुनियाभर घूम आए हैं, जापान गए वहां गले लगे, पाकिस्तान गए वहां बिरयानी खाई, चीन गए वहां गले गले, लेकिन वाराणसी के एक गरीब परिवार से गले लगते देखा है?  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने असम के मोरीगांव में मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, ''मौनी बाबा' मनमोहन सिंह 10 साल प्रधानमंत्री थे. वे असम के जरिए राज्यसभा गए. मैं राहुल गांधी से पूछती हूं कि आप स्टेज पर बड़े गरजते हैं. आप अपने 10 साल के शासन का हिसाब क्यों नहीं देते हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विजय संकल्प ओबीसी सम्मेलन में कहा, '2019 का चुनाव अमेठी की आजादी का चुनाव है. आजाद हो अमेठी लापता सांसद के चुंगल से. 

आंध्र प्रदेश : श्रीकाकुलम पुलिस ने राजम के जेंदाला डिब्बा में आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस से कई बैग में भरी हुई (लगभग) एक करोड़ रुपये की नकदी ज़ब्त की है.



बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह 8 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्‍प पत्र जारी करेंगे. कांग्रेस का घोषणापत्र आने के बाद सवाल उठने लगे थे कि आखिर बीजेपी कब अपना घोषणापत्र जारी करेगी. 

मथुरा से बीजेपी उम्‍मीदवार हेमा मालिनी ने गोवर्धन में ट्रैक्‍टर चलाकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की. 



कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, कल लखनऊ में सुभासपा के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. हमारी पार्टी चुनाव में भाजपा के साथ रहेगी या अलग चुनाव लड़ेगी इसका कल फैसला हो जाएगा.

कोर्ट से राज बब्बर सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को बड़ी राहत मिली है. एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने कांग्रेस नेता निर्मल खत्री, मधुसूदन मिस्त्री, प्रदीप जैन आदित्य और अजय राय को जमानत दी है. अब तक सभी नेता अंतरिम जमानत पर थे. 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, जीएसटी से व्यापारियों को नुकसान हो रहा है. नोटबंदी में लोगों की जान चली गई. सपा की घोषणा पत्र में यूपी में रोजगार कैसे बढ़े, इंफ्रास्ट्रक्चर कैसे मजबूत हो, महिला सुरक्षा में सुधार कैसे हो, किसानों की पूर्ण कर्जमाफी और फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे बढ़े, इन सब मुद्दों पर बात कही गई है. सपा के घोषणा पत्र के तौर गठबंधन का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया गया है.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, किसानों पर आंकड़े छिपाए गए. सही आंकड़े सामने नहीं आ रहे हैं. 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के विजन के बारे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए 'वोट फॉर महापरिवर्तन' नाम से बुकलेट जारी की. 'सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन, एक नई दिशा-एक नई उम्मीद' की सोच के साथ बुकलेट जारी की.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, गरीबी के खिलाफ लड़ाई एक धोखा है, जबतक लिंग व जाति के खिलाफ लड़ाई न हो.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पार्टी का घोषणा पत्र जारी हो गया है

बिहार में टिकट बंटवारे में कुशवाहा समाज की उपेक्षा पर पूर्व मंत्री और बीजेपी की नेत्री रेणु कुशवाहा ने आज बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया. बताया जाता है कि इस बार भी वे खगड़िया से चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन उन्हें टिकट नही मिला.

बसपा सुप्रीमो मायावती कल उत्तराखंड के चुनावी दौरे पर रहेंगी. वह हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

निशिकांत सापम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. वह मणिपुर के रहने वाले हैं पेशे से पत्रकार हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस आदेश के खिलाफ दायर अपील की तत्काल सुनवाई को टाल दिया, जिसमें विवेक ओबेरॉय-स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज में दखल देने से इनकार कर दिया था.



पूर्व मुख्य मंत्री बाबुलाल गौर ने लालकृष्ण आडवाणी के ब्लाग को लेकर कहा, अपने प्रतिद्वंद्वी को देशद्रोही कहना गलत है. अटल जी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा का रूप कहा था. हम भी कभी विपक्ष में रहते हैं. जो लोग देश देश को बांटने की बात करते हैं उन्हें भी देशद्रोही नहीं कहना चाहिए. जो लोग देश से अलग होने की बात करते है वो उन्हें भी देशद्रोही नहीं कह सकते हैं. हम ऐसा कह सकते है कि ये लोग कैसी सोच रखते हैं?.

कन्नौज में सपा पार्टी प्रत्याशी और अखिलश यादव की पत्नी डिंपल यादव कल सुबह 11 बजे नामांकन करेंगी. इस दौरान उनके साथ सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कल फतेहपुर में कई जगहों पर रोड शो और जनसभा करेंगी. वह सुबह 9 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगी.

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, चुनाव आयोग और आयकर विभाग सचमुच मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं. बता दें कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों का पालन किया है, लेकिन हमें केवल संदेह पर परेशान मत करो.



टीडीपी उम्मीदवारों और समर्थकों पर आईटी छापे को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा में धरने पर बैठे हैं.



सूत्रों के अनुसार, दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस और आम आमदी पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है. दोनों दल इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि दिल्ली ही ठीक नहीं है. पंजाब पर निर्णय बाद में और अलग से लिया जाएगा. कांग्रेस अपने घोषणापत्र में पूर्ण राज्य की मांग को शामिल करने के लिए संशोधन करेगी.

लालू प्रसाद यादव पर आरजेडी का नया गाना जारी हो गया है. पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी रावड़ी देवी ने यह गाना बिहार के लोगों को समर्पित किया है. 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आज सुबह 11ः30 बजे एआईसीसी मुख्यालय में स्पेशल कांग्रेस पार्टी ब्रीफिंग करेंगे. 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह 18 अप्रैल को लखनऊ लोकसभा सीट से पर्चा भरेंगे. हालांकि, अभी उनकी नामांकन की तिथि तय नहीं हो पाएगी. 

11 अप्रैल को सोनिया गांधी रायबरेली से नामांकन भर सकती हैं. पांचवें चरण के लिए 10 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. 

वायनाड के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अप्रैल को अमेठी सीट से नामांकन भरेंगे. पांचवें चरण में अमेठी में वोटिंग होगी.

वाइस प्रेसिडेंड वेंकैया नायडू लखनऊ एयरपोर्ट उतरकर उपराष्ट्रपति राजभवन पहुंचे. वह शाम 3:30 बजे sgpgi के सेमीनार में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. 

लखनऊ में शिवपाल यादव की पार्टी आज दोपहर 2.30 बजे अपना मैनेफेस्टो जारी करेगी.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बिहार के दौरे पर जाएंगे. दरभंगा में भाजपा प्रत्याशी गोपाल ठाकुर का लोकसभा नामांकन भराने के साथ सभा में शामिल होंगे. शाम 5 बजे पटना में पत्रकार वार्ता करेंगे शिवराज सिंह चौहान.

First Published : 05 Apr 2019, 07:40:03 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो