logo-image

Lok Sabha Election 2019 : हरियाणा के कद्दावर नेता अरविंद शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे अरविंद शर्मा ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 02:16 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) : हरियाणा कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे अरविंद शर्मा ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है. हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की उपस्‍थिति में अरविंद शर्मा ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की. एक दिन पहले ही अरविंद शर्मा ने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मुलाकात की थी. बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी रहे टॉम वडक्कन भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019: समाजवादी पार्टी ने जारी की चौथी लिस्‍ट, 4 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित

अरविंद शर्मा ने पिछला विधानसभा चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था. उससे पहले 2014 में लोकसभा चुनाव कांग्रेस से लड़े थे, लेकिन बीजेपी के अश्विनी चोपड़ा से हार गए थे. इसके बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली थी और बसपा ने उन्हें अपना सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित किया था.

यह भी पढ़ें ः उत्‍तर प्रदेशः कैराना हारने के बाद पहले चरण के रण में क्‍या गढ़ बचा पाएगी बीजेपी, पिछली बार जीती थी आठों सीटें

अरविंद शर्मा विधानसभा चुनाव में 2 सीटों से चुनाव लड़े थे, लेकिन बुरी तरह हार गए थे. 2016 में बसपा छोड़ वे फिर कांग्रेस में शामिल हो गए. वे 1996 में 11वीं लोकसभा के चुनाव में सोनीपत सीट से निर्दलीय जीते थे. अरविंद शर्मा इसके बाद शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे और रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़े, लेकिन हार गए. फिर कांग्रेस में शामिल हो गए और करनाल लोकसभा से 2004 और 2009 में चुनाव लड़ा. दोनों बार वे जीत गए पर तीसरी बार बीजेपी के अश्विनी चौपड़ा ने उनके विजयरथ को रोक दिया.