News Nation Logo
Banner

6 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

आज ही बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव आज नामांकन दाखिल करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Apr 2019, 11:48:34 PM
लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद्र भाजपा में हुए शामिल

लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद्र भाजपा में हुए शामिल

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में अब केवल 5 दिन शेष है. इसलिए चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा, छत्‍तीसगढ़ और महाराष्‍ट्र में तीन रैलियां करेंगे, वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज उत्‍तराखंड में अल्‍मोड़ा, पौड़ी और हलद्वानी में जनसभा करने जा रहे हैं. उनकी बहन प्रियंका गांधी आज फतेहपुर में रोड शो करेंगी. दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज अहमदाबाद में रोडशो करेंगे. बीजेपी आज अपना स्‍थापना दिवस भी मना रही है. आज ही बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव आज नामांकन दाखिल करेंगी. लोकसभा चुनाव के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें www.newsstate.com के साथ .....

प्रधानमंत्री बनने के पहले हमें नही पता था कि पीएम मोदी के पास मां भी है-राज ठाकरे


प्रधानमंत्री बनने के पहले हमें नही पता था कि मोदी के पास माँ भी है. साल में एक बार मां से मिलने जाना वो भी मीडिया के साथ. ये कैसी पद्धति है.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा में किया रोड शो



लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद्र भाजपा में हुए शामिल, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने दिलाई सदस्यता



हरिद्वार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी: नरेंद्र मोदी जी हिन्दू धर्म की बात करते हैं. हिन्दू धर्म में सबसे जरूरी गुरु होता है. आडवाणी जी नरेंद्र मोदी के गुरु हैं. आपने उनकी हालत देखी है. राहुल गांधी ने कहा, आडवाणी जी को मोदी जी ने स्टेज से उतार दिया है.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मैंने रातों रात बीजेपी छोड़ने का फैसला नहीं लिया. मैं 25 साल से पार्टी में था.



छत्तीसगढ़ में डेढ़ दशक से भूखी कांग्रेस सत्ता में आई है. आप सभी लोग संभलकर रहिएगा, सतर्क रहिएगा: पीएम मोदी



आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए आज कहा: इंटरमीडिएट (+2) के छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे. इंटरमीडिएट पास करने वालों बेरोजगार को भत्ता दिया जाएगा. हम हर शहर में इनोवेशन हब स्थापित करेंगे.



नामांकन दाखिल करने के बाद सपा नेत्री डिंपल यादव ने कहा- हमारी जीत का अंतर पहले से काफी ज्‍यादा होगा. बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं और अब लोगों का ध्‍यान बंटा रही है. बीजेपी सुरक्षाबलों का राजनीतिकरण कर रही है. यह पूरी तरह से फेल सरकार है. 



सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव ने शनिवार को कन्‍नौज से नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव के अलावा बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र भी शामिल थे. 



आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडु ने तेलुगुदेशम पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा- कई पार्टियां अनर्गल वादे कर रही हैं, उन्‍हें पता ही नहीं कि जो वादे वो कर रहे हैं, वो पूरा कर भी पाएंगे या नहीं. हमारी पार्टी इस तरह के वादों पर विश्‍वास नहीं करती. हम अपना वादा पूरा करने को हरसंभव कोशिश करेंगे. 



कांग्रेस ने 5 और प्रत्‍याशियों की सूची जारी की. बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को पटना साहिब से उम्‍मीदवार बनाया गया है. 



आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र किया.



कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी फतेहपुर के देवमई कस्बे में पहुंचीं. वह लोगों से मुलाकात कर रही हैं.

डिम्पल यादव ने कन्नौज से नामांकन दाखिल किया. अखिलेश, सतीश चंद्र मिश्रा और जया बच्चन भी साथ में मौजूद रहीं.

नार्थ मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने गुड़ी पाडवा मनाया.



बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.


Shatrughan Sinha on being asked if his wife Poonam will contest from Lucknow against HM Rajnath Singh: Kuch bhi ho sakta hai

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने असम में विजय संकल्प रैली की.



पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के सोनपुर में रैली की. उन्होंने कहा, कांग्रेस ऐसी नीतियां देश में लागू करना चाहती है जिससे चौतरफा महंगाई बढ़ेगी, आपकी रसोई का खर्च बेतहाशा बढ़ जाएगा, गैस की कीमत बढ़ जाएगी, केरोसीन तेल की कीमत बढ़ जाएगी.

नामांकन से पहले एक्सप्रेस वे से लेकर कलक्ट्रेट तक डिम्पल और अखिलेश यादव ने रोड शो किया. प्रदेश भर से हजारों समाजवादी पार्टी के नेता और समर्थक कन्नौज में एकत्रित हुए हैं. 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह बिहार के जमुई पहुंचे. उन्एहोंने नडीए गठबंधन के उम्मीदवार चिराग पासवान के समर्थन में लोगों से समर्थन मांगा है.

सूत्र के अनुसार, भोपाल सीट से मौजूदा सांसद आलोक संजर ही बीजेपी प्रत्याशी होंगे. दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ने के लिए बीजेपी में आलोक संजर के नाम पर सहमति बन गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मंजूरी के इंतजार में नाम की घोषणा रुकी हुई है. आज ही आलोक संजर के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

भारतीय मुस्‍लिम लीग का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा है. मुस्‍लिम लीग के नेता चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत करेंगे कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनकी पार्टी को वायरस बताकर आदर्श  चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन किया है. 



पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर निकल चुके हैं.



केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में गौरीगंज मंदिर में पूजा-अर्चना की.



ओम प्रकाश राजभर ने लखनऊ में आज दोपहर 12 बजे पार्टी नेताओं की बुलाई बैठक है. इसमें बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा होगी.

डिम्पल यादव आज यूपी की कन्नौज सीट से नामांकन करेंगी. इससे पहले वह रोड शो करेंगी. इस दौरान अखिलेश यादव, जया बच्चन, सतीश चंद्र मिश्रा और समाजवादी पार्टी के दूसरे बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

दिल्ली के एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. इस दौरान बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे.

दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष शीला दीक्षित, प्रदेश प्रभारी पीसी चाको की राहुल गांधी के आवास पर बैठक चल रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में आप से गठबंधन को लेकर सहमति बन जाएगी. 



गुजरात : अहमदाबाद में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू हो चुका है. अहमदाबाद के वीजलपुर क्षेत्र में रोडशो की शुरुआत हुई है. रोड शो शुरू करने से पहले उन्होंने कश्मीर हमारा है के नारे लगाए.



योगी जी ने कहा- मोदी की फौज, कल्याण सिंह के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन हमने कहा कि सीमाओं की रक्षा के लिए खून का आखिरी कतरा बहा देंगे तो चुनाव आयोग ने मेरी जुबान काट दी. क्या यह न्याय है?



तेजप्रताप यादव ने चुनावी रणनीति के तहत जयप्रकाश जनता दल की सदस्यता ले ली है. डीजल पंप सेट चुनाव चिह्न के साथ उनकी तस्‍वीर सामने आई है. परिवार और आरजेडी ने पहले RJD कोटे की सीटों पर अलग से उम्‍मीदवार उतारने का ऐलान किया था.

First Published : 06 Apr 2019, 08:04:40 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो