logo-image

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक बी हरिप्रिया थामेंगी टीआरएस का दामन

कांग्रेस पार्टी विधायक बी हरिप्रिया ने घोषणा की कि वह सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस में शामिल होंगी. इस महीने टीआरएस में शामिल होने वाली वह कांग्रेस की चौथी विधायक हैं.

Updated on: 11 Mar 2019, 12:25 AM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में विपक्षी कांग्रेस को एक और झटका लगा है, जब पार्टी विधायक बी हरिप्रिया ने घोषणा की कि वह सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस में शामिल होंगी. इस महीने टीआरएस में शामिल होने वाली वह कांग्रेस की चौथी विधायक हैं. हरिप्रिया भद्राद्रि कोठागुडम जिले की येल्लांडु सीट से विधायक हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने क्षेत्र के विकास के लिए टीआरएस में शामिल होने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वह विधानसभा से इस्तीफा देंगी और टीआरएस के टिकट पर फिर से चुनाव लड़ेंगी.

इसके पहले रेगा कांता राव और अत्राम सक्कू दो मार्च को टीआरएस में शामिल हो गए थे। दोनों विधायक जनजातीय समुदाय से हैं.

हरिप्रिया के पार्टी छोड़ने के बाद 119 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 15 रह जाएगी.

इसे भी पढ़ें: तारीखों के ऐलान के बाद अरविंद केजरीवाल का हमला, तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया

हरिप्रिया का यह कदम ऐसे समय में सामने आया है, जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता सबिता इंदिरा रेड्डी ने रविवार को टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव से मुलाकात की.

यह मुलाकात मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आवास पर हुई.

अविभाजित आंध्र प्रदेश में वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में गृहमंत्री का पदभार संभाल चुकीं सबिता रेड्डी ने शर्त रखी है कि या तो उन्हें या उनके बेटे पी कार्तिक रेड्डी को चेवेल्ला लोकसभा सीट से उतारा जाए.

मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव उनकी मांग पर अंतिम फैसला लेंगे.