News Nation Logo
Banner

28 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार शनिवार को थम गई. आज से पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Apr 2019, 11:46:22 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार शनिवार को थम गया. आज से पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है. महोबा जिले में बीजेपी सांसद राजवीर सिंह, ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे डाला है, उन्होंने कहा 'कांग्रेस कह रही है कि शौचालय की बात कर रहे हैं, बड़ा छोटा दिमाग है इनका राहुल जी अगर आप की दादी या या आपकी अम्मा कभी खेत में लोटा ले कर गईं होती तब आपको मालूम पड़ता.' 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती राजस्थान के अलवर और भरतपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी जितिन प्रसाद के लिए धौरहरा में रोड शो करेंगी. इसके साथ ही बहराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सीतामढ़ी और छपरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.
कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सोनिया गांधी के लिए रायबरेली में रैली करेंगे.

इधर बिहार के सीएम नीतीश कुमार गोपालगंज के माझा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

आगरा उत्तर विधानसभा उपचुनाव: BJP ने पुरुषोत्तम खंडेलवाल को दिया टिकट



मध्य प्रदेश में 50 साल के पोलिंग अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत. छिंदवाड़ा के लोधीखेड़ा में बूथ नंबर 218 पर हुई थी तैनाती



चुनाव आयोग ने दिल्ली के मंत्री गोपाल राय के खिलाफ फ्लाइंग स्क्वाड की शिकायत पर केस दर्ज किया है. गोपाल राय पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है.


Case registered against Delhi Minister GopalRaion complaint of Election Commission Flying Squad, for violating model code of conduct by distributing pamphlets without getting clearance from Election Commission. (File pic) pic.twitter.com/C2rgfRcOoP


— ANI (@ANI) 28 अप्रैल2019


बीजेपी के खिलाफ बीजेड की चुनाव आयोग में शिकायत, चुनाव से एक दिन पहले चुनाव प्रचार किया.

उत्तर प्रदेश के एटा से बीजेपी के सांसद राजवीर सिंह के बयान पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने प्रतिक्रिया दी. रेणुका ने कहा कि क्या बीजेपी का यही स्टैंडर्ड है? जब प्रधानमंत्री संसद में महिलाओं की बात करते हैं और उन्हें 'सुपर्णखा' बताते हैं. यह उनका मापदंड है. देश की महिलाओं को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए.


R Chowdhury, Congress on BJP MP RajveerSingh's remark on Congress over open defecation: Are we surprised that this is standard of BJP? When PM can talk abtwomen in Parliament&callthem'Surpanakhas', this is the yardstick by which the BJP goes.Womenof the country hvtaken note. pic.twitter.com/CuA9pmOn34


— ANI (@ANI) 28 अप्रैल2019


बसपा सुप्रीमो ने राजस्थान के भरतपुर में कहा, हमारी पार्टी कहने में बहुत कम और कार्य करने में ज्यादा विश्वास करती है, इसलिए हमारी पार्टी किसी भी चुनाव में कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती है. कांग्रेस के कारण ही बीजेपी आज केंद्र में है. 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान के भरतपुर से लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा है. मायावती भरतपुर से बीएसपी प्रत्याशी सूरज प्रधान जाटव के समर्थन विशाल रैली कर रही हैं.

लखनऊ में राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह ने आचार्य प्रमोद कृष्णम के पैर छुए. दोनों चुनाव प्रचार के दौरान मिले थे. बता दें कि यूपी की लखनऊ सीट पर बीजेपी से राजनाथ सिंह और कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णम आमने-सामने हैं. 

लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम का कहना है कि लखनऊ चुनाव में वो सबसे आगे चल रहे हैं. वो नफरत और मोहब्बत की जंग में मोहब्बत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और इस जंग में मोहब्बत जीतेगी. 

कांग्रेस की महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वे मीडिया के सामने लोगों को पैसा, साड़ी और जूते बांट कर चुनाव लड़ते हैं, ये गलत है. अमेठी की जनता ने किसी के भी सामने भीख नहीं मांगी है. मैं यहां जब 12 साल की थी तब से आ रही हूं, अमेठी और रायबरेली की जनता को बहुत गर्व है.

कांग्रेस की महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में कहा है कि हमारे मुद्दे शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य हैं. राष्ट्रवाद को लोगों की समस्याओं को हल करना है. यहां वे लोगों को सुनते नहीं है, जब लोग अपने मुद्दे उठाते हैं उन्हें दबा दिया जाता है. यह ना तो डेमोक्रेसी है और ना तो राष्ट्रवाद.


 

आम आदमी पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी आतिशी के गौतम गंभीर पर 2 वोटर कार्ड रखने के आरोप पर गौतम गंभीर ने कहा कि जब आपके कोई विजन नहीं होता है और जब आपने पिछले साढ़े चार साल में कुछ नहीं किए हों तो ऐसे आरोप लगाए जाते हैं. चुनाव आयोग इसका निर्णय करेगा. जब आपके पास विजन होता है तो आप इस तरह की नकारात्मक राजनीति नहीं करते. 


 Gautam Gambhir, BJP on AAP MP candidate Atishi's allegations of him holding 2 voter-ID cards: When you don't have a vision and have done nothing in the last 4.5 years, you make such allegations, EC will decide this. When you have a vision you don't do such negative politics. pic.twitter.com/ngCOeg9530



बारां-झालावाड़ के डीएम आईएस राव के मुताबिक सभी ईवीएम और वीवीपैट आज स्ट्रांग रूस भेज दी जाएंगी. सुरक्षा बल और पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में तैनात की गई हैं. हमें किसी भी तरह की लॉ एंड ऑर्डर के दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. कल राज्य के 13 लोकसभा सीट के लिए चुनाव होगा.

26 अप्रैल को ग्रेट खली के जादवपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुपम हाजरा के लिए चुनाव प्रचार करने को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. टीएमसी ने शिकायती पत्र में लिखा है कि खली अमेरिकी नागरिक हैं इसलिए एक विदेशी को भारतीय मतदाताओं के मन को प्रभावित करने के लिए अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.


 

छिंदवाड़ा में पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम और वीवीपैट इकट्ठा किया. चौथे चरण की वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियां पोलिंग स्टेशन की ओर रवाना. 



सोमवार को होने वाले चौथे चरण के चुनाव के लिए झांसी में पोलिंग पार्टियां अपने-अपने पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना हुईं. कल राज्य में 13 लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा.



बिहार के सीतामढ़ी में आज अमित शाह की चुनावी सभा होगी. इसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. एनडीए से जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिन्टू के समर्थन में अमित शाह सभा को संबोधित करेंगे. 

क्या प्रज्ञा सिंह ठाकुर मध्य प्रदेश की राजनीति में अपनी जगह ले लेंगी के सवाल पर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा, वह एक महान संत हैं, मेरी उनसे तुलना न करें, मैं सिर्फ एक साधारण और मूर्ख प्राणी हूं.



 माजिद मेमन ने आगे कहा कि उन्होंने (जिन्ना ने) स्वतंत्रता संग्राम में बड़ा योगदान दिया,  सिर्फ इसलिए कि वह एक मुस्लिम था जिससे आप नाराज हैं और शत्रुघ्न सिन्हा को राष्ट्र-विरोधी कह रहे हैं.




 


एनसीपी नेता माजिद मेमन ने शत्रुघ्न सिन्हा की टिप्पणी 'महात्मा गांधी से लेकर मुहम्मद अली जिन्ना तक कांग्रेस परिवार के सदस्य...' तो फिर अमित शाह को भी नहीं भूलना चाहिए कि कभी शत्रुघ्न सिन्हा भी उनके परिवार का हिस्सा रहे हैं जिन्हें अमित शाह ने सिखाया है.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा ने मसूद अजहर को भी श्राप दे दिया होता तो मोदी सरकार को सर्जिकल स्ट्राइक करवाने की आवश्यकता नहीं पड़ती. 


राजवीर सिंह, बीजेपी सांसद ने महोबा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे डाला है, उन्होंने कहा 'कांग्रेस कह रही है कि शौचालय की बात कर रहे हैं, बड़ा छोटा दिमाग है इनका राहुल जी अगर आप की दादी या या आपकी अम्मा कभी खेत में लोटा ले कर गईं होती तब आपको मालूम पड़ता.' 



मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्राभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में आदिवासी संगठन के साथ ढोल बजाते हुए.



First Published : 27 Apr 2019, 11:46:35 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो