logo-image

28 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार शनिवार को थम गई. आज से पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है.

Updated on: 28 Apr 2019, 11:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए प्रचार शनिवार को थम गया. आज से पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है. महोबा जिले में बीजेपी सांसद राजवीर सिंह, ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे डाला है, उन्होंने कहा 'कांग्रेस कह रही है कि शौचालय की बात कर रहे हैं, बड़ा छोटा दिमाग है इनका राहुल जी अगर आप की दादी या या आपकी अम्मा कभी खेत में लोटा ले कर गईं होती तब आपको मालूम पड़ता.' 

बीएसपी सुप्रीमो मायावती राजस्थान के अलवर और भरतपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी जितिन प्रसाद के लिए धौरहरा में रोड शो करेंगी. इसके साथ ही बहराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सीतामढ़ी और छपरा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.
कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सोनिया गांधी के लिए रायबरेली में रैली करेंगे.

इधर बिहार के सीएम नीतीश कुमार गोपालगंज के माझा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 23:47 (IST)
shareIcon

आगरा उत्तर विधानसभा उपचुनाव: BJP ने पुरुषोत्तम खंडेलवाल को दिया टिकट



calenderIcon 23:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में 50 साल के पोलिंग अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत. छिंदवाड़ा के लोधीखेड़ा में बूथ नंबर 218 पर हुई थी तैनाती



calenderIcon 23:28 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मंत्री गोपाल राय के खिलाफ फ्लाइंग स्क्वाड की शिकायत पर केस दर्ज किया है. गोपाल राय पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है.


Case registered against Delhi Minister GopalRaion complaint of Election Commission Flying Squad, for violating model code of conduct by distributing pamphlets without getting clearance from Election Commission. (File pic) pic.twitter.com/C2rgfRcOoP


— ANI (@ANI) 28 अप्रैल2019


calenderIcon 23:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी के खिलाफ बीजेड की चुनाव आयोग में शिकायत, चुनाव से एक दिन पहले चुनाव प्रचार किया.

calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के एटा से बीजेपी के सांसद राजवीर सिंह के बयान पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने प्रतिक्रिया दी. रेणुका ने कहा कि क्या बीजेपी का यही स्टैंडर्ड है? जब प्रधानमंत्री संसद में महिलाओं की बात करते हैं और उन्हें 'सुपर्णखा' बताते हैं. यह उनका मापदंड है. देश की महिलाओं को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए.


R Chowdhury, Congress on BJP MP RajveerSingh's remark on Congress over open defecation: Are we surprised that this is standard of BJP? When PM can talk abtwomen in Parliament&callthem'Surpanakhas', this is the yardstick by which the BJP goes.Womenof the country hvtaken note. pic.twitter.com/CuA9pmOn34


— ANI (@ANI) 28 अप्रैल2019


calenderIcon 15:03 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो ने राजस्थान के भरतपुर में कहा, हमारी पार्टी कहने में बहुत कम और कार्य करने में ज्यादा विश्वास करती है, इसलिए हमारी पार्टी किसी भी चुनाव में कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती है. कांग्रेस के कारण ही बीजेपी आज केंद्र में है. 

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान के भरतपुर से लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा है. मायावती भरतपुर से बीएसपी प्रत्याशी सूरज प्रधान जाटव के समर्थन विशाल रैली कर रही हैं.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

लखनऊ में राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह ने आचार्य प्रमोद कृष्णम के पैर छुए. दोनों चुनाव प्रचार के दौरान मिले थे. बता दें कि यूपी की लखनऊ सीट पर बीजेपी से राजनाथ सिंह और कांग्रेस से आचार्य प्रमोद कृष्णम आमने-सामने हैं. 

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम का कहना है कि लखनऊ चुनाव में वो सबसे आगे चल रहे हैं. वो नफरत और मोहब्बत की जंग में मोहब्बत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और इस जंग में मोहब्बत जीतेगी. 

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वे मीडिया के सामने लोगों को पैसा, साड़ी और जूते बांट कर चुनाव लड़ते हैं, ये गलत है. अमेठी की जनता ने किसी के भी सामने भीख नहीं मांगी है. मैं यहां जब 12 साल की थी तब से आ रही हूं, अमेठी और रायबरेली की जनता को बहुत गर्व है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में कहा है कि हमारे मुद्दे शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य हैं. राष्ट्रवाद को लोगों की समस्याओं को हल करना है. यहां वे लोगों को सुनते नहीं है, जब लोग अपने मुद्दे उठाते हैं उन्हें दबा दिया जाता है. यह ना तो डेमोक्रेसी है और ना तो राष्ट्रवाद.


 

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी आतिशी के गौतम गंभीर पर 2 वोटर कार्ड रखने के आरोप पर गौतम गंभीर ने कहा कि जब आपके कोई विजन नहीं होता है और जब आपने पिछले साढ़े चार साल में कुछ नहीं किए हों तो ऐसे आरोप लगाए जाते हैं. चुनाव आयोग इसका निर्णय करेगा. जब आपके पास विजन होता है तो आप इस तरह की नकारात्मक राजनीति नहीं करते. 


 Gautam Gambhir, BJP on AAP MP candidate Atishi's allegations of him holding 2 voter-ID cards: When you don't have a vision and have done nothing in the last 4.5 years, you make such allegations, EC will decide this. When you have a vision you don't do such negative politics. pic.twitter.com/ngCOeg9530



calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

बारां-झालावाड़ के डीएम आईएस राव के मुताबिक सभी ईवीएम और वीवीपैट आज स्ट्रांग रूस भेज दी जाएंगी. सुरक्षा बल और पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में तैनात की गई हैं. हमें किसी भी तरह की लॉ एंड ऑर्डर के दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. कल राज्य के 13 लोकसभा सीट के लिए चुनाव होगा.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

26 अप्रैल को ग्रेट खली के जादवपुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुपम हाजरा के लिए चुनाव प्रचार करने को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. टीएमसी ने शिकायती पत्र में लिखा है कि खली अमेरिकी नागरिक हैं इसलिए एक विदेशी को भारतीय मतदाताओं के मन को प्रभावित करने के लिए अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.


 

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

छिंदवाड़ा में पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम और वीवीपैट इकट्ठा किया. चौथे चरण की वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियां पोलिंग स्टेशन की ओर रवाना. 



calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

सोमवार को होने वाले चौथे चरण के चुनाव के लिए झांसी में पोलिंग पार्टियां अपने-अपने पोलिंग स्टेशन के लिए रवाना हुईं. कल राज्य में 13 लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा.



calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

बिहार के सीतामढ़ी में आज अमित शाह की चुनावी सभा होगी. इसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. एनडीए से जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार पिन्टू के समर्थन में अमित शाह सभा को संबोधित करेंगे. 

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

क्या प्रज्ञा सिंह ठाकुर मध्य प्रदेश की राजनीति में अपनी जगह ले लेंगी के सवाल पर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा, वह एक महान संत हैं, मेरी उनसे तुलना न करें, मैं सिर्फ एक साधारण और मूर्ख प्राणी हूं.



calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

 माजिद मेमन ने आगे कहा कि उन्होंने (जिन्ना ने) स्वतंत्रता संग्राम में बड़ा योगदान दिया,  सिर्फ इसलिए कि वह एक मुस्लिम था जिससे आप नाराज हैं और शत्रुघ्न सिन्हा को राष्ट्र-विरोधी कह रहे हैं.




calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

 


एनसीपी नेता माजिद मेमन ने शत्रुघ्न सिन्हा की टिप्पणी 'महात्मा गांधी से लेकर मुहम्मद अली जिन्ना तक कांग्रेस परिवार के सदस्य...' तो फिर अमित शाह को भी नहीं भूलना चाहिए कि कभी शत्रुघ्न सिन्हा भी उनके परिवार का हिस्सा रहे हैं जिन्हें अमित शाह ने सिखाया है.



calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर साध्वी प्रज्ञा ने मसूद अजहर को भी श्राप दे दिया होता तो मोदी सरकार को सर्जिकल स्ट्राइक करवाने की आवश्यकता नहीं पड़ती. 


calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

राजवीर सिंह, बीजेपी सांसद ने महोबा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए विवादित बयान दे डाला है, उन्होंने कहा 'कांग्रेस कह रही है कि शौचालय की बात कर रहे हैं, बड़ा छोटा दिमाग है इनका राहुल जी अगर आप की दादी या या आपकी अम्मा कभी खेत में लोटा ले कर गईं होती तब आपको मालूम पड़ता.' 



calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्राभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में आदिवासी संगठन के साथ ढोल बजाते हुए.