News Nation Logo
Banner

चुनावी हलचल LIVE: पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में हैः योगी आदित्यनाथ

बंगाल का युवा बेरोजगार है और कोई भी देसी-विदेशी कंपनी बंगाल में निवेश को तैयार नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 22 Apr 2019, 02:16:52 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गुजरात में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी आज रायवरेली में अपनी चुनावी रैली करेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमैठी, तिलोई और सलोन में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी आज यूपी के कानपुर में अपनी चुनावी रैली करेंगी. भाजपा जिलाध्यक्ष उत्तर इकाई सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि उमा भारती की जनसभा छावनी क्षेत्र में शाम को आयोजित की गई है. दोनों जनसभाओं की तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखीमपुरखीरी में जनसभा करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज बंगाल में अपनी चुनावी सभा करेंगे.

बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले मनोज तिवारी ने रोड शो किया. इस रोडशो में मशहूर सिंगर सपना चौधरी भी शामिल हुईं.



सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के द्वारा दिए गए जवाब पर निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनकी विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है. सार्वजनिक जीवन में लोग उदारता से झूठ बोलते हैं और इसे दोहराना दुःख की बात है. मुझे खेद है कि कांग्रेस जैसी राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष केवल झूठ पर निर्भर हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीरभूमि में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो हमारे 40 जवान को मार दे उसके साथ बातचीत करनी चाहिए, या बम गिराना चाहिए? क्या करना चाहिए? ये बीजेपी की सरकार है पाकिस्तान से गोली आएगी, यहां से गोला जाएगा.

वोट के लिए कुछ भी करेगा: पुरी से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भगवान को शाष्टांग प्रणाम किया.




 

राम चरित्र निषाद मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को खतरे में बताया है. उन्होंने बनगांव में एक जनसभा में कहा तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी और अराजकता चरम पर है. बंगाल का युवा बेरोजगार है और कोई भी देसी-विदेशी कंपनी बंगाल में निवेश को तैयार नहीं है. अगर कोई कोशिश भी करना चाहे तो उसे तृणमूल के गुंडों का उत्पीड़न झेलना पड़ता है.

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि जया प्रदा को अनारकली वाले बयान पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस प्रशासन को सबूत के तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग दे दी गई है. कानून के अनुसार धाराएं लगाई जाएंगी


 

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल सीट के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हिंदुस्तान की जनता से चोरी नहीं की है. सबसे ज्यादा चोरी चौकीदार ने आप लोगों से की है. पिछले 5 साल में हमने जो भी आप के लिए किया मोदी जी ने आपसे छीन लिया.


 

हमीरपुर से बीजेपी के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. सुरेश चंदेन ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.


 Delhi: Former BJP MP from Hamirpur, Suresh Chandel joined Congress in presence of party President Rahul Gandhi. pic.twitter.com/qOOfeILmDO



बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने रोड शो के दौरान एक्टर-सिंगर सपना चौधरी ने कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हुई हैं. सपना ने कहा कि मनोज तिवारी उनके अच्छे मित्र हैं इसलिए वो यहां आई हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में रैली में कहा कि घुसपैठियों को बंगाल से निकालने का काम सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है. बंगाल को कंगाल करने के साथ-साथ कानून व्यवस्था को ममता बनर्जी ने तार-तार कर दिया है. देशभर में सबसे ज्यादा गौमाता की तस्करी बंगाल के सरहदों पर होती है.

बीजेपी के उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने रोड शो किया. रोड शो में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और एक्टर-सिंगर सपना चौधरी भी शामिल हुईं.  


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के डिंडोरी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया तो ये मोदी है. उन्हें खोज कर सजा देगा, उन्हें खत्म कर देगा.

अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नामांकन सही है. डीएम कोर्ट ने आपत्ति खारिज कर दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी गड़बड़ियों में लिप्त मतदाताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया. CJI की अध्यक्षता वाली पीठ का कहना है कि याचिकाकर्ता याचिका के साथ उच्च न्यायालय का रुख कर सकता है.

राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता पर उठाई गई आपत्तियों पर उनके वकील के सी कौशिक ने कहा है कि मैं किसी राहुल विंची को नहीं जानता या वो कहां से आते हैं. राहुल गांधी ने अपना एमफिल 1995 में क्रैंब्रिज युनिवर्सिटी से किया था. सर्टिफिकेट के साथ इसकी कॉपी लगाई गई है.  


 

राहुल गांधी के नामांकन पर उठे सवाल पर उनके वकील के सी कौशिक ने कहा है कि राहुल गांधी भारत में पैदा हुए हैं और उनके पास भारतीय पासपोर्ट है. उन्होंने किसी भी अन्य देश की नागरिकता नहीं ली है. उनका पासपोर्ट, वोटर आईटी और इनकम टैक्स डिटेल सभी कुछ भारतीय है.


 

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के बयान पर जया प्रदा ने कहा कि वो समझ नहीं पा रही हैं कि इस पर हंसें या रोएं. उन्होंने कहा कि जैसा बाप वैसा ही बेटा. उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला से उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. वह पढ़े लिखे हैं. आपके पिता और आप मुझे अनारकली कहते हैं. इससे साबित होता है कि आप समाज में महिलाओं को किस नजरिये से देखते हैं. 


 

अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में केस की सुनवाई जारी है. राहुल गांधी पर नामांकन के दौरा गलत जानकारी देने का आरोप था. दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है. थोड़ी देर में कोर्ट का फैसला आएगा.


 

राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा कि उनके बयानों को राजनीतिक विरोधियों ने गलत तरीके से इस्तेमाल किया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल पर दिए बयान के लिए गलती कबूल कर ली है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में गलती को कबूला है. राहुल गांधी ने कहा कि उनकी मंशा कोर्ट की अवमानना करने की नहीं थी. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप लगा था.

दिल्ली में भोजपुरी सुपर स्टार और बीजेपी नेता मनोज तिवारी के नामांकन के दौरान सपना चौधरी भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि बीजेपी ने कल रात नार्थ ईस्ट से मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है. 

कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की. पार्टी ने दिल्ली की 7 सीटों में 6 पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. नॉर्थ बेस्ट से शीला दीक्षित को और चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट मिला है.



अमित शाह ने कोलकाता में कहा-सिर्फ बीजेपी ही बंगाल में दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा को सम्मान वापस प्रतिष्ठित करा सकती है. 

अमित शाह ने कोलकाता में कहा-बांग्लादेश से आने वाले शरणार्थियों को, भले ही वह हिंदू हों, बौद्ध हों, सिख हों या जैन हों, ईसाई हों, बीजेपी उन्हें भारत की नागरिकता देगी. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा किया है.

अमित शाह ने कोलकाता में कहा-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को डराने की कोशिश की. लोग बगैर डरे मतदान करें. अब ममता बनर्जी की रैली और सभाओं में भीड़ नहीं जुट रही.

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा देश भर में एनआरसी लागू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35-ए भी हटाई जाएगी.

बीजेपी की रामपुर से लोकसभा प्रत्याशी और सिने अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. उन्होंने आजम खान की टिप्पणी पर मायावती को संबोधित करते हुए कहा था, 'उनकी एक्स-रे जैसी आंखे आपके ऊपर भी कहां-कहां डाल कर देखेंगी.'



First Published : 21 Apr 2019, 11:59:31 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो