logo-image

बीजेपी ने ओडिशा में 3 लोकसभा और 11 विधानसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को ओडिशा में तीन लोकसभा और 11 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की.

Updated on: 01 Apr 2019, 04:48 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को ओडिशा में तीन लोकसभा और 11 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी ने भद्रक संसदीय क्षेत्र से आठ बार के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन चरण सेठी के बेटे अभिमन्यु सेठी को मैदान में उतारा है. भद्रक से निवर्तमान सांसद अर्जुन चरण सेठी ने बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया और शनिवार को अपने बेटे के साथ भगवा पार्टी में शामिल हो गए.

बीजेपी ने मयूरभंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बिस्वेसर टुडू को और जजपुर सीट से अमिया मलिक को मैदान में उतारा है. विधानसभा सीटों के लिए, बीजेपी ने केंद्रपाड़ा जिले के महाकालपाड़ा से वरिष्ठ नेता बिजॉय महापात्रा को उम्मीदवार बनाया है.

इसे भी पढ़ें: Money Laundering Case: रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली सशर्त अग्रिम जमानत

अभिनेत्री से राजनेता बनीं अपराजिता मोहंती भुवनेश्वर (उत्तर) से चुनाव लड़ेंगी. पार्टी ने नीलगिरी से सुकांत नायक और पुरी से जयंत सारंगी को टिकट दिया है.

बीजेपी ने अब तक ओडिशा में 20 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है. अभी इसे जगतसिंहपुर सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करना बाकी है. विधानसभा की 147 सीटों में से भाजपा ने 142 सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम दे दिया है. 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं.