logo-image

Lok Sabha Election 2019 : अरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहीं ये बड़ी बातें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना गरीबों को देने की घोषणा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलवार किया.

Updated on: 25 Mar 2019, 09:02 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. एक के बाद एक सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बयानबाजी कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 72 हजार रुपये सालाना गरीबों को देने की घोषणा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलवार किया.

यह भी पढ़ें ः रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी के वादे को बताया खोखला, कहा- 55 सालों में कांग्रेस का रिकॉर्ड... रहा है

बीजेपी नेता अरुण जेटली ने कहा, कांग्रेस का इतिहास गरीबी और गरीबी हटाने के नाम पर राजनीतिक व्यवसाय का रहा है. उनका इतिहास गरीबी हटाने का नहीं रहा है, बल्कि योजनाओं के नाम पर छल कपट का रहा है. उन्होंने कहा, कांग्रेस के कार्यकाल में छल-कपट, धोखा होता रहा है. 2008 में कर्जमाफी के लिए 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने की बात कही गई, लेकिन कर्जमाफी हुई 52 हजार करोड़ की और इसमें भी दिल्ली के बड़े व्यापारियों का लाभ दिया गया.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस नेता ने देवेगौड़ा की तुमकुर सीट से भरा पर्चा, JD(S) प्रमुख बोले- मैंने गठबंधन की मांग पर चुनाव लड़ने का किया था फैसला

उन्होंने कहा, कांग्रेस चुनाव तो गरीबी हटाओ के नाम पर जीती थी, लेकिन उस कार्यकाल में केवल गरीबी का वितरण हुआ था, कांग्रेस गरीबी हटाने के लिए आवश्यक काम जैसे अर्थव्यवस्था को बढ़ाने, समाज में आमदनी बढ़ाने से संबंधित कभी कोई नीति नहीं लाई थी. उन्होंने कहा, कांग्रेस की नीति रही है कि चुनाव जीतने के लिए गरीब को धोखा देना और साधन न देना. कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि गरीब को नारे दो और साधन मत दो.

अरुण जेटली ने कहा,आज केंद्र सरकार की 55 विभागों की योजनाओं के लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से बैंक के खाते में सीधे लाभ दे रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए ऐलान से 1.5 गुना ज्यादा हम पहले से डीबीटी के माध्यम से गरीबों को दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, केवल नारों और बयानों से गरीबी नहीं जाएगी, साधनों से गरीबी जाएगी. गरीबी मिटाने के लिए मोदी सरकार ने साधन दिए हैं. इतने धोखे देने के बाद आज एक बार फिर कांग्रेस ने धोखा दिया है, जनता अब फंसने वाली नहीं है. 

अरुण जेटली ने कहा, कांग्रेस का इतिहास गरीबी हटाने के नाम पर राजनीतिक व्यवसाय का रहा है। चुनाव जीतने के लिए गरीब को धोखा देना और उसके बाद साधन न देना ये कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है. केंद्र सरकार के 55 विभागों की किसान, खाद्य सुरक्षा व स्वास्थ्य से जुड़ी विभिन्न योजनाओं से आज नरेन्द्र मोदी गरीबों को 5.34 लाख करोड़ रुपये का लाभ दे रहे हैं. यह राहुल गांधी द्वारा किये गये ऐलान से 1.5 गुना ज्यादा है.

LIVE : Shri @arunjaitley is addressing a press conference at BJP HQ. https://t.co/Djp1a2yQu4