News Nation Logo
Banner

दरभंगा में PM मोदी ने पाक पर बोला हमला कहा, 'पड़ोसी देश में आतंकवादियों की फैक्ट्री'

दरभंगा में बोले पीएम मोदी

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Apr 2019, 11:32:53 AM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:

बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये नए भारत की ललकार है, जिसमें चुनाव का नेतृत्व देश का युवा कर रहा है. कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में भी आपत्ति है, तो कुछ लोगोंको वंदे मातरम बोलने में भी आपत्ति है. हमने बिहार से लालाटेन को विदा कर दिया है. घर-घर बिजली पहुंचाई है.

हमारा देश मजबूत होना चाहिए और उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए. मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए, चौकीदार मजबूत चाहिए

NDA की सरकार ने बाबा साहब के बताए रास्ते को और मजबूत किया है। लेकिन वोट के लिए महामिलावटी अफवाहें फैलाने में जुटे हैं। मैं आपको भरोसा देता हूं कि जब तक मोदी है तब तक किसी के हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी.

चुनाव के बाद जब फिर NDA की सरकार आएगी, तो हम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से 5 एकड़ की शर्त हटाकर इस योजना का लाभ देश के सभी किसानों को पहुंचाएंगे.

हमने वादा किया था की सौभाग्य योजना के तहत देश के हर परिवार तक बिजली पहुंचाने का काम हम पूरा करेंगे. मैं नितीश जी और सुशील जी को बधाई देता हूं कि इन्होंने बिहार से लालटेन को हमेशा-हमेशा के लिए विदा कर दिया और हर घर में बिजली पहुंचा दी.

गरीब के घर बिजली पहुंचाने का काम पहले की सरकार भी कर सकती थी, लेकिन सब अपने-अपने कुनबे का भला करने में जुटे थे. कोई फार्म हाउस बना रहा था, कोई शॉपिंग मॉल बनवा रहा था, कोई रेलवे टेंडर में खा रहा था, कोई हेलीकॉप्टर में दलाली खा रहा था.

2014 में आपने कांग्रेस की इस नीयत को पहचाना और इस चौकीदार को जिम्मेदारी दी. मैंने लाल किले से कहा था कि 1000 दिन में जिन 18,000 गांवों में बिजली नहीं पहुंची है, वहां बिजली दे देगें। हमने 1000 दिन से पहले ही देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी.

2004 में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में देश को वादा किया था कि वो 2009 तक देश के हर घर में बिजली पहुंचा देंगे। क्या ये वादा पूरा हुआ था? कांग्रेस और उसके साथियों ने आपको धोखा दिया.

3 चरण के मतदान के बाद जो महामिलावटी गला फाड़कर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे, वो अचानक गायब हो गए हैं। जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगे हैं। ये लोग जनता की नब्ज नहीं समझ पाए, इसलिए जनता ने 3 चरण में इन्हें ठीक से समझा दिया है.

महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है. ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा.

जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या ये मुद्दा नहीं हैं? हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है.

हमारे आस पड़ोस में ही आतंक की फैक्ट्रियां चल रही हैं और ये कहते हैं की आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है.

हमारे लिए तो भारत माता की जय ही भक्ति है और वंदे मातरम् का उद्घोष, जीवन की शक्ति है. माँ भारती की समृद्धि, सुरक्षा और शांति का ही ये दायित्व है जिसे हम 130 करोड़ भारतीय मिलकर निभा रहे हैं.

ये जो लहर है ये नए भारत की ललकार है। 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं, वो नौजवान इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्हें पुरानी बातें, जात-पात के समीकरण समझ नहीं आते। वो ठान के चले हैं कि 21वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो.

First Published : 25 Apr 2019, 11:06:36 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो