News Nation Logo
Banner

27 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

राहुल गांधी रायबरेली और अमेठी में करेंगे रैली, मायावती मध्य प्रदेश के रीवा में लोगों को संबोधित करेंगी

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Apr 2019, 11:49:32 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ऩई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर चल रहा है. चुनावी सरगर्मी के बीच चुनावी रैली भी खूब हो रही है. लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इस बीच सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हैं. इस दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में तीन रैली को संबोधित करेंगे. सबसे पहले कन्नौज में रैली करेंगे. इसके बाद हरदोई जाएंगे, फिर सीतापुर में रैली करेंगे. उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह झारखंड में रैली करंगे. उसके बाद उड़ीसा में तीन रैली को संबोधित करेंगे. 

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में दो रैली को संबोधित करेंगे. पहले रायबरेली जाएंगे फिर इसके बाद अमेठी का दौरा करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाराबांकी में रोड शो करेंगी. इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती मध्य प्रदेश के रीवा में रैली को संबोधित करेंगी. उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह संतकबीर नगर, बस्ती और फतेहपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

चौथे चरण का चुनाव प्रचार हुआ खत्म, 29 अप्रैल को होगा मतदान

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सीबीआई और ईडी बीजेपी के आईटी सेल की तरह काम कर रहे हैं.


 



दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी एक टिप्पणी करने के मामले में समन जारी किया है. कोर्ट ने शशि थरूर को 7 जून को पेश होने को कहा है.


 


Delhi's Rouse Avenue Court issues summon against Congress's Shashi Tharoor as an accused over his 'scorpion' remark on the PM Narendra Modi. Court asks Shashi Tharoor to appear before it on 7th June. pic.twitter.com/SE2jBfUmjr


— ANI (@ANI) April 27, 2019


दिल्ली में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 7 अधिकारियों को बीजेपी को सदस्यता दिलाई है. लेफ्टिनेंट जनरल जेबीएस यादव, लेफ्टिनेंट जनरल आरएन सिंह, लेफ्टिनेंट जनरल एसके पटियाल, लेफ्टिनेंट जनरल सुनीत कुमार, लेफ्टिनेंट जनरल नितिन कोहली, कर्नल आरके त्रिपाठी, डब्ल्यूजी सीडीआर नवनीत मैगन भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल हुए.



कविता खन्ना ने आगे कहा, मैं आहत महसूस करती थीं, क्योंकि मुझे पार्टी को उम्मीदवार तय करने का अधिकार है, लेकिन ऐसा करने का एक तरीका है और जिस तरह से यह किया गया था, मैंने उसे छोड़ दिया और खारिज कर दिया.



दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ने गुरदासपुर से बीजेपी का टिकट न मिलने पर कहा, यह मेरा निर्णय है कि मैं इसे व्यक्तिगत मुद्दा नहीं बनाऊंगा और एक व्यक्तिगत बलिदान करूंगा और अपनी पूरी शक्ति लगाकर पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करूंगा. 



शिवसेना ने पार्टी का प्रियंका चतुर्वेदी को नियुक्त किया है. इस मौके पर शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे.  



समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर एकबार फिर से चुनाव आचार संहिता का केस दर्ज हो गया है. आजम खान रामपुर से सपा के उम्मीदवार हैं. उन पर चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है. रामपुर की सीओ सलोनी अग्रवाल ने बताया कि आजम खान ने शाहबाद में एक रैली के दौरान ऐसा बयान दिया था, जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हुआ. जिसके बाद उनके साथ दो अन्य पर केस दर्ज हुआ है.



मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बोले कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा, महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर जवाहरलाल नेहरू तक कांग्रेस परिवार ... यह उनकी पार्टी है, देश के विकास और स्वतंत्रता में उनकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका थी. यही कारण है कि मैं यहां आया हूं.



First Published : 26 Apr 2019, 11:44:17 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो