logo-image

महाराष्‍ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने इस्‍तीफा दिया

महाराष्‍ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने इस्‍तीफा दिया

Updated on: 19 Mar 2019, 02:02 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने मंगलवार को पद से इस्‍तीफा दे दिया. इससे पहले 13 मार्च को उनके बेटे सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो गए थे और अगले दिन राधाकृष्‍ण विखे पाटिल को आकर सफाई देनी पड़ी थी. तब उन्‍होंने कहा था- उनके पद पर बने रहने को लेकर हाईकमान अंतिम फैसला करेगा, लेकिन आखिरकार उन्‍होंने पद से इस्‍तीफा दे ही दिया.

राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने तब अपनी सफाई में कहा था- पार्टी मेरे बारे में जो भी फैसला करेगी, उसका मैं पूरी तरह पालन करूंगा. बेटे के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा, सुजय विखे पाटिल ने इस बारे में मुझसे संपर्क नहीं किया था. मेरे विपक्ष के नेता पद से इस्‍तीफे को लेकर पार्टी को फैसला करना है, जो मुझे सहर्ष स्‍वीकार है.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने मेरे पिताजी के बारे में गलत बात कही थी. यह मेरे परिवार के प्रति उनकी दुर्भावना को दर्शाता है. उन्‍होंने कहा, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए अहमदनगर में चुनाव अभियान में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है.

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस को बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्णा विखे पाटिल के सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसकी जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की टीम के एक पदाधिकारी ने दी है.