logo-image

चंडीगढ़ से किरण खेर का पत्ता कटा, बलिया से नीरज शेखर को टिकट मिला

चंडीगढ़ से किरण खेर और आसनसोल से शत्रुघ्न सिंहा के खिलाफ बीजेपी ने एसएस अहलुवालिया को टिकट दिया है. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बलिया से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

Updated on: 10 Apr 2024, 02:07 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा की इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इनमें उत्तर प्रदेश की 7 और पश्चिम बंगाल की आसनसोल और चंडीगढ़ सीट शामिल है. हालांकि, पार्टी ने इस बार कुछ चेहरे को बदला है. बीजेपी ने चंडीगढ़ से वर्तमान सांसद किरण खेर का टिकट काट दिया है. उनकी जगह संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलुवालिया को मैदान में उतारा है.


इसके अलावा बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बलिया से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई और सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी के सामने पारसनाथ राय को टिकट दिया है. इसके अलावा फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी, मछलीशहर से बीपी सरोज को टिकट मिला है. इसके अलावा कौशाम्बी से विनोद सोनकर को चुनावी मैदान में उतारा गया है. भारतीय जनता पार्टी ने मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के सामने जयवीर ठाकुर को मैदान में उतारा है. मौजूदा समय में जयवीर ठाकुर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं.