logo-image

आदर्श आचार संहिता या फिर मोदी आचार संहिता, इंसाफ का तराजू झुका: कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर व्यंग करते हुए लिखा है आदर्श आचार संहिता या फिर मोदी आचार संहिता, इंसाफ का तराजू झुका हुआ है, मोदी और शाह को क्लीन चिट.

Updated on: 04 May 2019, 11:26 AM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में क्लीन चिट दे दी. जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर व्यंग करते हुए लिखा है आदर्श आचार संहिता या फिर मोदी आचार संहिता, इंसाफ का तराजू झुका हुआ है, मोदी और शाह को क्लीन चिट. मॉडल कोड कहां गया. आपको बता दें कि ये पीएम मोदी की लगातार ये चौथी क्लीन चिट है. आयोग ने पिछली सुनवाई में भी पीएम मोदी को तीन मामलों में क्लीन चिट दे दी थी. शुक्रवार को पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी क्लीन चिट मिली है.

दूसरी ओर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर 23 अप्रैल को मध्यप्रदेश के शाहडोल में आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा था. इस मामले में राहुल को 1 मई को नोटिस जारी हुआ, जिसका जवाब उन्हें 48 घंटे में देना था. राहुल ने चुनाव आयोग से वक्त मांगा था. अब चुनाव आयोग ने राहुल को 7 मई तक का जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को 16 मार्च के विवादित बयान पर नोटिस जारी किया गया है. आरोप है कि महेश शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के लिए 'पप्पू की पप्पी' शब्द का इस्तेमाल किया था, जिस पर कांग्रेस को आपत्ति थी. चुनाव आयोग ने 24 घंटे में महेश शर्मा से जवाब मांगा है.