logo-image

बिहार : कन्हैया कुमार ने सांसद पप्पू यादव को समर्थन देने की बात कही

विपक्षी दलों के महागठबंधन में जगह नहीं मिलने से नाराज भाकपा ने बेगूसराय से चुनावी मैदान में कन्हैया को उतारने की घोषणा की है.

Updated on: 27 Mar 2019, 07:09 PM

नई दिल्ली:

बिहार के बेगूसराय से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (लो) को समर्थन देने की घोषणा की है. विपक्षी दलों के महागठबंधन में जगह नहीं मिलने से नाराज भाकपा ने बेगूसराय से चुनावी मैदान में कन्हैया को उतारने की घोषणा की है. कन्हैया ने बुधवार को यहां एक आमसभा में मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव के काम की तारीफ की और कहा कि उनकी लड़ाई नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ है.

उन्होंने कहा, "मैं और पप्पू यादव भी साफ कर चुके हैं कि उनकी लड़ाई महागठबंधन के खिलाफ नहीं, बल्कि भाजपा की अगुवाई वाले राजग के खिलाफ है." कन्हैया कुमार ने मधेपुरा में पप्पू यादव के करवाए गए काम की तारीफ की.उन्होंने कहा, "हमारी लड़ाई देश में नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ है, जिसके लिए देश भर में जनता ने गठबंधन बनाया है.मोहब्बत का गठबंधन बनाया है.हम मधेपुरा की जनता से भी अपील करते हैं कि वे अपना आशीर्वाद पप्पू यादव को दें."

यह भी पढ़ें- रामपुर से सपा प्रत्‍याशी आज़म खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया ने कहा, "जन अधिकार पार्टी ने जिस तरह से हमारा समर्थन किया है, उससे नफरत के खिलाफ लड़ाई और मजबूत हुई है."उल्लेखनीय है कि इससे पहले सांसद पप्पू यादव भी कन्हैया कुमार की तारीफ कर चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि कन्हैया और पप्पू यादव की पार्टी को महागठबंधन में जगह नहीं मिली है और दोनों ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है.पप्पू मधेपुरा से चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

बिहार में सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण यानी 23 अप्रैल को मधेपुरा में जबकि चौथे चरण में 29 अप्रैल को बेगूसराय में मतदान होना है.