logo-image

बीजेपी में शामिल हुईं फिल्‍म अभिनेत्री जया प्रदा, रामपुर में आजम खां को दे सकती हैं चुनौती

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा बीजेपी में शामिल हो गई हैं. माना जा रहा है कि वह रामपुर से आजम खान के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगी.

Updated on: 26 Mar 2019, 01:36 PM

नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा बीजेपी में शामिल हो गई हैं. माना जा रहा है कि वह रामपुर से आजम खान के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगी. जया प्रदा पहले भी रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्‍टि नहीं हो पाई है.सूत्रों की मानें तो सपा के पूर्व नेता एवं राज्य सभा सांसद अमर सिंह भी जया को भाजपा में शामिल कर उन्हें चुनाव लड़वाने का दबाव भाजपा नेतृत्व पर लगातार बना रहे थे और नेतृत्व से उन्हें सकारात्मक आश्वासन भी मिल रहा था लेकिन जया को कहां से चुनाव लड़ाया जाए इस पर पार्टी मंथन कर रही थी.

यह भी पढ़ेंः न्‍यूनतम आय गारंटी स्‍कीम पर शिवराज सिंह चौहान बोले, राहुल गांधी दुनिया के सबसे बड़े झूठे

मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने के बाद जया प्रदा ने मोदी और अमित शाह को धन्‍यवाद कहा. उन्‍होंने इस मौके को अपने जीवन को सबसे अहम कड़ी बताते हुए कहा कि उनका पूरा जीवन अब देश और बीजेपी को समर्पित है.

दरअसल पार्टी के सामने सपा के कद्दावर नेता आजम खान को उनके गढ़ में ही घेरने के लिए मजबूत और रामपुर की नब्जों को समझने वाले उम्मीदवार को उतारने की चुनौती थी. लिहाजा जया को पार्टी में शामिल कर रामपुर सीट पर उतारने के लिए शीर्ष नेतृत्व में सहमति बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः सपा-बसपा को मिला निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्‍ट का साथ

रामपुर से दो बार सांसद रह चुकी हैं जयाप्रदा

जयाप्रदा 2004 व 2009 में रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. दोनों ही बार जया ने कांग्रेस की बेगम नूर बानों को हराया था. वर्ष 1994 में फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव उन्हें तेलगु देशम पार्टी में लाए थे. बाद में जया ने रामाराव का साथ छोड़कर तेलगु देशम के चन्द्रबाबू नायडु वाले गुट में शामिल हो गईं. 1996 में जया आन्ध्र प्रदेश से राज्यसभा पहुंची. बाद में चन्द्रबाबू से भी मतभेद होने पर जया ने तुलगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं.