logo-image
लोकसभा चुनाव

कोई कांग्रेस को बर्बाद करे और मैं चुप बैठ जाऊं ऐसा हो नहीं सकता... खरगे की चेतावनी पर अधीर रंजन का पलटवार

पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जिस तरह से भाजपा देश को कांग्रेस मुक्त करना चाहती है. वैसे ही बंगाल में कांग्रेस मुक्त चाहती है तृणमूल कांग्रेस. वे ऐसा होने नहीं देंगे.

Updated on: 19 May 2024, 05:56 AM

नई दिल्ली:

भले ही इंडिया गंठबंधन आपने आप को मजबूत स्थिति में दर्शा रहा है, मगर कुछ राज्यों में संगठन के अंदर मतभेद देखने को मिल रहे हैं. पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां पर तृणमूल और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. यहां पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को हाईकमान से सख्त संदेश मिला है. यहां पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की आलोचना को लेकर अधीर रंजन को ये संदेश दिया गया है. इस पर रंजन ने पलटवार करते हुए कहा कि वह ममता बनर्जी और तृणमूल के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखने वाले हैं. अधीर रंजन ने याद दिलाया कि वे भी हाईकमान के आदमी हैं. 

ये भी पढ़ें: NEET की परीक्षा में सेंधमारी का पर्दाफाश, पेपर सॉल्वर गैंग में शामिल दो MBBS छात्र समेत चार गिरफ्तार

आपको बता दें कि शनिवार को मल्लिकार्जुन खरगे ने अधीर चौधरी को संबोधित करते हुए कहा था, या ​​तो हमें हाईकमान की बात माननी चाहिए, उनके निर्णय का पालन करना चाहिए या फिर हमें बाहर चले जाना चाहिए.” इस बयान के दो घंटे बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं, वे भी हाईकमान के आदमी हैं.”

मैं कांग्रेस को बर्बाद करने वालों के साथ नहीं

बहरामपुर कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘कोई कांग्रेस को बर्बाद कर देगा और मैं चुप बैठ जाऊंगा… ऐसा वे होने नहीं देगे. उन्होंने कहा कि पार्टी का सिपाही होने के नाते वे इस लड़ाई को नहीं रोक सकते हैं. मेरा विरोध किसी तरह की व्यक्तिगत दुश्मनी से नहीं जुड़ा हुआ है. वे पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी को सेव करने करने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. 

बंगाल को कांग्रेस मुक्त करना चाहती हैं ममता

अधीर रंजन ने कहा क भाजपा देश को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहती है. इस तरह तृणमूल भी बंगाल को कांग्रेस मुक्त बनाने के प्रयास में है. इंडिया गठबंधन का समीकरण अलग तरह का है. ऐसे में खरगे ने शनिवार को अधीर से ऐसा कहा.