logo-image

अमेठी में राहुल गांधी हार गए तो क्या अब नवजोत सिंह सिद्धू छोड़ देंगे राजनीति?

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अबकी बार अपने ही बयान पर बुरी तरह फंस गए हैं.

Updated on: 25 May 2019, 11:18 AM

highlights

  • विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू
  • सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू
  • 28 अप्रैल को रायबरेली में राजनीति छोड़ने की बात कही थी

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अबकी बार अपने ही बयान पर बुरी तरह फंस गए हैं. उन्होंने पिछले दिनों एक रैली में कहा था कि अगर अमेठी से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हार जाएंगे तो वह राजनीति छोड़ देंगे. अब अमेठी का चुनाव परिणाम आने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है कि क्या अब सिद्धू राजनीति छोड़ देंगे?

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव में सनी, हेमा, रवि किशन को पीछे छोड़ इस सितारे ने हासिल की सबसे बड़ी जीत

बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में कांग्रेस (Congress) को तगड़ा झटका लगा है और खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए हैं. यूपी की अमेठी लोकसभा सीट (Amethi Lok Sabha Seat) से राहुल गांधी का चुनाव हारना सबको हैरान कर रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि बीजेपी की स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस की पारंपरिक सीट राहुल गांधी से छीन ली है.

यह भी पढ़ें ः लालकृष्ण आडवानी के चलते BJP को मिली ये बड़ी जीत- प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने रायबरेली में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के लिए चुनाव प्रचार करते हुए 28 अप्रैल को एक सभा में कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे. उस समय सिद्धू को ये उम्मीद नहीं थी कि उनका यह यह बयान एक महीने के अंदर ही उनपर ही भारी पड़ने वाला है.

यह भी पढ़ें ः इस लोकसभा सीट पर सिर्फ 181 वोट से जीता बीजेपी का उम्मीदवार, पढ़ें पूरी खबर

उस दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने राष्ट्रवाद पर बीजेपी (BJP) को घेरते हुए कहा था कि लोगों को रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी से राष्ट्रवाद सीखना चाहिए. कांग्रेस के 70 साल के राज में कोई काम नहीं होने के बीजेपी के नारे पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा था कि कांग्रेस राज में देश में सबकुछ बनता था, सूई से लेकर जहाज तक देश में बनते थे.

अब जब राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए हैं तो फिर सोशल मीडिया पर नवजोत सिंह सिद्धू से अपने बयान को लेकर सवाल पूछा जा रहा है. बता दें कि सिद्धू पहले बीजेपी में थे, लेकिन अब पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे.

हालांकि, सिद्धू अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. इससे पहले एक विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने कार्रवाई करते हुए सिद्धू को प्रचार से 72 घंटे दूर कर दिया था. हालांकि, राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीत गए हैं.