News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आज 12 बजे तक बीजेपी ने रुख साफ न किया तो यूपी की राजनीति में आएगा भूचाल, ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का ऐलान

पार्टी की ओर से कहा गया है कि आज दिन में 12 बजे तक BJP नेतृत्व ने हमें सीट देने के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं किया तो हम ऐसा फैसला लेंगे कि उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ जाएगा.

Anil Yadav | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 27 Mar 2019, 10:43:59 AM
ओमप्रकाश राजभर, उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि आज दिन में 12 बजे तक BJP नेतृत्व ने हमें सीट देने के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं किया तो हम ऐसा फैसला लेंगे कि उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ जाएगा. पार्टी की ओर से यह भी कहा गया है कि आज 12 बजे के बाद BJP मुख्यमंत्री बनाने का भी ऑफर देगी, तब भी कोई समझौता नहीं होगा.

इससे पहले ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया था कि कांग्रेस उन्‍हें 8 सीटों का ऑफर दे रही है और इसलिए वो कांग्रेस के संपर्क में हैं. ओमप्रकाश राजभर ने कहा- एक दिन पहले मेरे बेटे अरविंद और पार्टी महासचिव राणा अजीत सिंह ने प्रियंका गांधी से मुलाकात भी की है.

उन्‍होंने कहा- BJP हमें कोई सीट नहीं देना चाहती. ऐसे में अब हम कांग्रेस के साथ भी जा सकते हैं. हालांकि माना यही जा रहा है कि यह राजभर की प्रेशर पॉलिटिक्स है. BJP से जल्द सीट चाहने के लिए अब वो कांग्रेस के सम्पर्क में होने की बात कह रहे हैं. 3 दिन पहले उन्होंने SP, BSP के सम्पर्क में भी होने का दावा किया था.

राजभर का कहना है कि सीटें तय होने में विलंब से उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का धैर्य जवाब दे रहा है. इससे चुनाव की तैयारी प्रभावित होगी. राजभर का कहना है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली में वार्ता के लिए बुलाया है. हालांकि उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस वार्ता में सीटों का बंटवारा हो सकता है.

राजभर ने पूर्वांचल की पांच सीटें मांगी हैं, जिनमें लालगंज और मछलीशहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी राजभर को दो सीटें दे सकती है.

First Published : 27 Mar 2019, 10:38:17 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.