logo-image

रोहतक की रैली में जानें पीएम मोदी ने कितनी बार कहा- 'हुआ तो हुआ'

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर उन्हीं तीन शब्दों के साथ चौथा हमला बोला, हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया। इसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया।

Updated on: 10 May 2019, 02:07 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के रोहतक में भारतीय जनता पा्र्टी की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा उन्होंने साल 2014 के पहले देश वासियों से किया गया वादा याद दिलाते हुए कहा मैने कहा था कि 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा'. इस चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा पर नाम लिए बिना जमकर हमला बोला. आपको बता दें कि आज सैम पित्रोदा मीडिया के सामने बीजेपी पर हमला बोल रहे थे कि तभी मामला 1984 सिख दंगों पर आ गया जिस पर उन्होंने कह दिया कि '84 में हुआ तो हुआ..’ इसी पर बीजेपी ने आपत्ति दर्ज कराई है. बीजेपी आज दिल्ली में सैम पित्रोदा के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनके इस बयान '84 में हुआ तो हुआ..’ को रोहतक की हरियाणा रैली में जमकर भुनाया.आइये आपको बताते हैं इस रैली में पीएम मोदी ने कितनी बार सैम पित्रोदा के इस बयान को दोहराया.

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, 'आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है. कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया.'

इसके बाद पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के उस बयान को लेकर कांग्रेस पर बार-बार हमला बोला सबसे पहले हमले में उन्होंने कहा, 'कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है.'

इसके बाद दूसरे हमले में पीएम मोदी ने कहा, 'सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया. गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि 'हुआ तो हुआ'.'

इसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीसरा हमला बोलते हुए पित्रोदा के उस बयान “हुआ तो हुआ” को फिर से दोहराया, हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”. हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गई, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”

इसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर उन्हीं तीन शब्दों के साथ चौथा हमला बोला, हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया. इसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया. ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”

इसके साथ ही पीएम मोदी ने ये भी कहा, कांग्रेस से आपलोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. उसमें अहंकार भरा हुआ है. देश का गरीब गरीब होता गया, मिड्ल क्‍लास परेशान होता रहा और कांग्रेस या तो मलाई खाती रही या फिर तमाशा देखती रही. देश पर सबसे अधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस से मैं आपको सावधान करने आया हूं. कल उन्‍होंने तीन शब्‍दों में अपना चरित्र बता दिया. वो तीन शब्‍द थे "हुआ तो हुआ." कल कांग्रेस के सबसे बड़े नेताओं में से एक ने कहा, सिख दंगा हुआ तो हुआ. आपको पता है ये नेता कौन हैं. गांधी परिवार के सबसे नजदीकी नेता हैं. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार हैं.