logo-image

मैं तो अब जाकर राजनीति में आई हूं... कांग्रेस को लेकर क्या बोल गईं कंगना रनौत?

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और अभिनेत्री ने आज कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 13 Apr 2024, 07:18 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है. इस बार सात चरणों में होने वाले चुनाव के लिए पहले फेज के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है. यही वजह है कि चुनाव की तारीख नजदीक आते देख राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. नेताओं के बीच बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल निकला है तो इस दौरान नेता अपनी प्रतिद्वंदी पार्टी और उम्मीदवारों के निशाना बनाने से भी नहीं चूक रहे हैं. इस क्रम में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनौत ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.  

मंडी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा कि लूट-पाट के अलावा कांग्रेस यहां कर ही क्या रही है. ये मुझसे सवाल पूछते थे, मैं तो अब जाकर राजनीति में आई हूं... आपने(कांग्रेस) कहा था कि बहनों और माताओं को 1500 रुपये देंगे, 5 लाख लोगों को रोजगार देंगे, कहां गया वो रोजगार?... वे क्यों ऐसे झूठे वादे करके लोगों को बहलाते-फुसलाते हैं?... हमें अपने हिमाचलवासियों को जगाना है... हमें इन वादों के झांसे में नहीं आना है. हमें पीएम मोदी के नए भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है."

 

गौरतलब है कि भाजपा ने मंडी सीट से प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाया है. हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर इस बार रोचक चुनावी मुकाबले के आसार हैं. भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की तरफ से विक्रमादित्य सिंह उम्मीदवार हो सकते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह के मंडी से चुनाव लड़ने की चर्चा कई दिनों से सियासी गलियारों में तैर रही थी. कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर विक्रमादित्य सिंह के नाम का ऐलान नहीं किया है. दिल्ली में कांग्रेस सीईसी की बैठक के बाद विक्रमादित्य सिंह की मां और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि हमारे सभी वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि इस बार किसी युवा नेता को मैदान में उतारा जाना चाहिए. इसलिए, विक्रमादित्य सिंह के नाम पर सहमति बन गई है. मंडी सीट से सिंगल उम्मीदवार के नाम पर चर्चा हुई है और वह उम्मीदवार विक्रमादित्य हैं.