News Nation Logo
Banner

राजस्थान : कर्नल किरोड़ी बैंसला और उनके बेटे ने थामा बीजेपी का दामन, बताई पार्टी ज्वॉइन की वजह

दोनों ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा

Written By : राकेश अग्रवाल | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Apr 2019, 09:25:31 AM
कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने बीजेपी ज्वाइन की

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने बीजेपी ज्वाइन की

कसौली:

राजस्थान (Rajasthan) में गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वॉइन की. दोनों ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा. इसके बाद कर्नल किरोड़ी बैंसला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. मोदी मजबूत लीडर हैं. अब वो बीजेपी की रीति नीति के अनुसार कार्य करते हुए आरक्षण से वंचित लोगों को लाभान्वित करेंगे.

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2019 : राजस्थान में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, जयपुर में लगाई दहाड़

कर्नल बैंसला ने कहा कि केंद्र में फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी और उन्हें उम्मीद है कि गुर्जरों के आरक्षण बिल को 9वीं अनुसूचि में डालेगी. उन्होंने कहा कि वो गुर्जर समाज की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखेंगे और उनका समाधान कराएंगे. इसके साथ ही बैंसला ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वो अच्छे से जानते हैं, गहलोत आरक्षण मामले पर हरसंभव सहयोग करेंगे.

बैंसला ने कहा कि वो स्वयं 80 साल के हो गए हैं अब चुनाव नहीं लडेंगे लेकिन उनके बेटे विजय बैंसला कहीं से चुनाव लड़ सकते हैं, वो देश के स्वतंत्र नागरिक हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कभी अपने लिए या बेटे के लिए टिकट नहीं मांगा, मुझे टिकट के ऑफर किए गए, लेकिन मैंने मना कर दिया. बैंसला के राज्यसभा सदस्य बनने की चर्चा पर उन्होंने कहा कि दिन में सपने मत दिखाओ मेरी कोई इच्छा नहीं है, मैं इस क्षेत्र की सेवा करना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने दिल्ली और हरियाणा के लिए उम्मीदवारों को किया शॉर्टलिस्ट, जानिए किस-किस को मिल सकता है टिकट

डिप्टी सीएम सचिन पायलट से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि पायलट गुर्जर समाज के युवा नेता हैं, मैं उनको शुभकामना देता हूं. उनसे मेरे अच्छे संबंध हैं. मैं बीजेपी के लिए प्रचार करूंगा व गुर्जर समाज और अन्य समाजों से वोट मांगूंगा. गुर्जर समाज का झुकाब किसकी तरफ होगा इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समाज समझदार है, काम के आधार पर फैसला करेगा.

इस दौरान दौसा सीट से बीजेपी के टिकट को लेकर चल रहे रस्साकशी पर कर्नल किरोड़ी बैंसला ने कहा कि उनकी गोलमा देवी या डॉ. किरोडी मीना से कोई बात नहीं हुई है. वहीं उन्होंने गोलमा के टिकट पर अवरोध बनने की खबरों का खंडन किया. गुर्जरों को किस पार्टी ने अधिक लाभ दिया, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने गुर्जरों को लाभान्वित किया है, लेकिन देवनारायण बोर्ड गठन का श्रेय कांग्रेस को जाता है.

यह भी पढ़ें- चुनावी हलचल LIVE : आज पीएम मोदी केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में करेंगे अपनी चुनावी सभाएं

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी सूबे में लोकसभा चुनाव के लिए जोर-शोर से प्रचार अभियान में लगी है. 2014 लोकसभा चुनाव की तर्ज पर राजस्थान में क्लीन स्वीप के लिए पार्टी यहां हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में जातीय समीकरण साधने के लिए गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला को पार्टी शामिल किया है. अब चुनावों में कांग्रेस के लिए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और बीजेपी के लिए कर्नल बैंसला गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में वोट मांगेंगे.

First Published : 12 Apr 2019, 09:25:26 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो