logo-image

Govinda Net Worth: कितनी प्रोपर्टी के मालिक हैं गोविंदा? शिवसेना में हुए शामिल

Govinda Net Worth: कितनी प्रोपर्टी के मालिक हैं गोविंदा? शिवसेना में हुए शामिल

Updated on: 28 Mar 2024, 06:30 PM

New Delhi:

Govinda Net Worth:  बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा आज यानी गुरुवार को शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए हैं. गोविंदा ने शिवसेना में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने पार्टी की औपचारिक सदस्यता ले ली. माना जा रहा है कि गोविंदा को उत्तर-पश्चिमी मुंबई सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. गोविंदा के शिवसेना में शामिल होते ही सर्च इंजन गूगल पर उनसे जुड़ी कई जानकारियां सर्च की जा रही है. इन जानकारियों में गोविंदा की फिल्में, गोविंदा की फैमिली, गोविंदा की उम्र और उनकी नेटवर्थ शामिल हैं. इन सब में सबसे ज्यादा सर्चिंग कीवर्ड गोविंदा की नेटनर्थ है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड स्टार गोविंदा कुल कितनी संपत्ति के मालिक हैं. 

क्या है गोविंदा की नेटवर्थ (Govinda Net Worth: )

फिल्मी दुनिया में गोविंदा ने लगभग 30 सालो तक कमा किया. इसमें से लगभग दो दशक तो मानों गोविंदा के नाम ही रहे. अपने तीन दशक के करियर में गोविंदा ने करोड़ों रुपयों की कमाई की. मुंबई के जुहू में गोविंदा का एक आलीशान घर है. गोविंदा की कुल संपत्ति 179 करोड़ रुपए तक की आंकी जाती है.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गोविंदा के आलीशान बंगले की कीमत करीब 16 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसी घर में वह अपनी पत्नी सुनीता और बच्चों के साथ रहते हैं. गोविंदा की नेट वर्थ की बात करें तो यह 133 करोड़ रुपए है. गोविंदा की एक महीने की कमाई लगभग 1 करोड़ से ज्यादा है. जबकि सालाना कमाई 10 से 12 करोड़ रुपए के आसपास है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गोविंदा एक फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ फीस लेते हैं. इसके अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 2 करोड़ रुपए लेते हैं. 

शिवसेना की सदस्यता लेने के बाद गोविंदा ने कहा कि उनको जो जिम्मेदारी मिली है, उसको वो पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोविंदा उत्तर-पश्चिमी सीट से पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं. उन्होंने 2004 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर बीजेपी के उम्मीदवार राम नाईक को हराया था.