logo-image

बेगूसराय में गिरिराज सिंह ने दिया विवादित भाषण, मुस्लिम समुदाय को लेकर कही ये बात

गिरिराज सिंह ने मंच से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदे मातरम गाना होगा और भारत माता की जय बोलनी होगी.

Updated on: 25 Apr 2019, 09:17 AM

नई दिल्ली:

अपने विवादित बयानों के चलते मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने मंच से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदे मातरम गाना होगा और भारत माता की जय बोलनी होगी.

वो इतने पर ही चुप नहीं हुए उन्होंने आगे कहा कि, अगर तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि बिहार की धरती को कुछ लोग रक्त रंजित करना चाहते हैं सांप्रदायिक आग फैलाना चाहते हैं लेकिन जब तक बीजेपी की सरकार है तब तक बिहार ही नही बल्कि बेगूसराय की धरती पर भी ऐसा नहीं होने देंगे.

इसके बाद उन्होंने जनता दल के दरभंगा से उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी के एक तथाकथित वक्‍तव्‍य का जवाब देते हुए कहा कि 'RJD के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदे मातरम मैं नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुरता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.'


जानकारों की माने कि गिरिराज सिंह इस बार जब नीतीश कुमार के साथ मंच पर होते हैं तब वो सबका साथ सबका विकास और सांप्रदायिक सद्भाव कायम रखने की बातें करते हैं लेकिन जब वे अपने मंच पर और अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने बोल रहे होते हैं तो मुस्लिम समुदाय के लोगों को निशाने पर रखने से नहीं चूकते. यहां हम एक और बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि मौजूदा बेगूसराय में मुकाबला त्रिकोणीय होने के नाते उन्हें इस बात का अंदेशा हो गया है कि जबतक सांप्रदायिक ध्रुवीकरण नहीं होगा तब तक चुनाव जीतना आसान नहीं होगा जिसके लिए उन्होंने ऐसे मुद्दे छेड़े हैं.