logo-image

NN Opinion poll LIVE : उत्तराखंड में आएंगे बीजेपी के अच्छे दिन, होगा 1 सीट का नुकसान

लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ दो महीनों का वक्त बच गया है ऐसे में सब के मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि अबकी बार साल 2019 में किसकी सरकार.

Updated on: 01 Feb 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ दो महीनों का वक्त बच गया है ऐसे में सब के मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि अबकी बार साल 2019 में किसकी सरकार. इसी सवाल पर आपकी जिज्ञासा को शांत करने के लिए आपके पसंदीदा समाचार चैनल न्यूज नेशन कर रहा देश का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल जिससे होगा साफ किसको मिलेगी ताज और किसके सिर पर गिरेगी हार की गाज. इस ओपियनियन पोल के जरिए हम आपको देश के अलग-अलग राज्यों में जनता का मूड क्या है और वो किसे सत्ता में देखना चाहते हैं उस पर उनकी राय बताएंगे. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के बाद आज बारी है उत्तराखंड की. बीजेपी शासित उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर कौन मारेगा बाजी और आने वाले लोकसभा चुनाव में वहां की जनता किसके हाथ में सौपेंगी सत्ता? इसका जवाब जानने के लिए देखिए न्यून नेशन का सबसे विश्वसनीय ओपिनियन पोल जिससे पता चलेगा कि वहां के लोग आखिर देश और राज्य में किसकी सरकार चाहते हैं.

calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

हमारी सरकार ने रोजगार के लिए उत्तराखंड में पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया है: सीएम विजेंद्र सिंह रावत

calenderIcon 18:23 (IST)
shareIcon

आने वाले एक डेढ़ सालों में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ेगी: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार का ध्यान विकास पर है या राजनीति पर ?


ओपिनियन पोल में जब हमने राज्य की जनता से पूछा कि आपको क्या लगता है कि मोदी सरकार का ध्यान विकास पर है या राजनीति पर तो 43 प्रतिशत जनता का मानना था कि विकास पर सरकार का ध्यान है. जबकि 41 प्रतिशत लोगों ने मानना कि मोदी सरकार विकास की बजाय राजनीति पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही है. वहीं 16 प्रतिशत लोगों ने इल मुद्दे पर कोई राय नहीं बना पाए.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड की समस्या को बेहतर ढंग से कौन से पार्टी उठा सकती है ?


ओपिनियन पोल के तहत जब हमने राज्य की जनता से पूछा कि आपके मुद्दे को कौन सी पार्टी बेहतर ढंग से उठा सकती है तो इसके जवाब में ज्यादातर लोगों का जवाब बीजेपी के पक्ष में था. आंकड़ों के मुताबिक राज्य की 39 फीसदी जनता ने माना की बीजेपी मुद्दों को बेहतर ढंग से उठा सकती है जबकि 27 फीसदी लोगों ने माना कि उनकी समस्या को कांग्रेस ज्यादा बेहतर ढंग से उठा सकती है. जबकि अन्य पार्टियों पर 11 प्रतिशत लोगों ने विश्वास जताया है. वहीं 23 प्रतिशत लोगों ने कोई राय नहीं बनाई है.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

क्या मोदी सरकार पाकिस्तान को दे रही है करारा जवाब ?


जब हमने ओपिनियन पोल में उत्तराखंड की जनता से पूछा कि क्या दुश्मन देश पाकिस्तान को मोदी सरकार करारा जवाब दे ही है तो राज्य की 46 फीसदी जनता इस पर संतुष्ट नजर आई. वहीं राज्य की करीब 41 फीसदी लोगों ने ओपिनियन पोल में माना कि सरकार मुंहतोड़ जवाब नहीं दे पा रही है. वहीं करीब 13 फीसदी जनता इस सवाल पर अपना कोई भी राय नहीं बना पाई.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

क्या आप उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं ?


उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बने हुए अब काफी वक्त हो चुका है. पहाड़ी राज्य के 45 प्रतिशत लोग त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार के कामकाज से खुश नजर आए. जबकि 31 फीसदी लोग रावत सरकार से खुश नजर नहीं आए. वहीं 24 प्रतिशत जनता इस मामले में अपनी कोई भी राय नहीं बना पाई.

calenderIcon 18:20 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के लोग बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं ?


उत्तराखंड में चुकी बीजेपी की सरकार है, लेकिन जब लोगों से एनडीए सरकार के कामकाज के बारे में पूछा गया तो 49 फीसदी लोगों ने कहा कि वो मोदी सरकार के कामकाज से खुश है. जबकि 39 प्रतिशत लोगों ने माना कि वो वर्तमान सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं. जबकि 12 प्रतिशत लोग इस पर अपनी कोई राय नहीं बना पाए.

calenderIcon 18:20 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में पीएम पद की पहली पसंद कौन ?


हिंदी क्षेत्र के तीन बड़े राज्यों में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. इस बात की तस्दीक हमारे ओपिनियन पोल के भी आंकड़े कर रहे हैं. जब हमने उत्तराखंड के लोगों से पूछा कि आपके पीएम पद की पहली पसंद कौन हैं तो यहां के लोगों ने पीएम उम्मीदवार के चेहरे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ज्यादा विश्वास जताया है. आकंड़ों के मुताबिक राज्य की 52 फीसदी जनता नरेंद्र मोदी को पीएम पद की पहली पसंद मानते हैं तो वहीं 23 फीसदी लोग राहुल गांधी को बतौर पीएम अपनी पहली पसंद मान रहे हैं. 

calenderIcon 18:20 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के लोगों के लिए बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा ?


जब न्यूज नेशल के ओपिनियन पोल में उत्तराखंड की जनता से सवाल पूछ गया कि इस लोकसभा चुनाव में उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा क्या होगा तो बाकी प्रदेशों की तरह इसके जवाब में वहां की 29 फीसदी जनता ने कहा महंगाई उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा है. जबकि 13 फीसदी लोगों ने महंगाई को तो 11 फीसदी लोगों ने भ्रष्टाचार को सबसे बड़ा मुद्दा माना. 

calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

क्या राफेल मुद्दे पर राहुल के आरोपों में है दम ?


देश में राफेल फाइटर जेट पर कथित घोटाले का आरोप लगाने वाले राहुल गांधी के आरोपों पर जब न्यूज नेशन के ओपिनियन पोल में सवाल पूछ गया तो करीब 37 फीसदी जनता का मानना है कि राहुल के आरोपों में दम है वहीं राज्य के 35 फीसदी लोग राहुल के आरोपों के पक्ष में नहीं दिखे जबकि 35 फीसदी लोग इस पर कोई भी राय व्यक्त नहीं कर पाए.

calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण के फैसले का बीजेपी को मिलेगा फायदा ?


उत्तराखंड की आम जनता से जब हमने पूछा कि सरकार ने गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का जो फैसला किया है इसका चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलेगा तो ओपिनियन पोले के आंकड़ों के मुताबिक करीब 48 प्रतिशत लोगों को मानना है कि इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा. जबकि 26 फीसदी लोगों का मानना है कि इसका फायदा चुनाव में बीजेपी को नहीं होने वाला है. वहीं इतने ही यानि की  26 प्रतिशत लोगों ने इस बाबत कोई राय नहीं बना पाए.

calenderIcon 18:17 (IST)
shareIcon

न्यूज नेशन ओपनियिन पोल में पाकिस्तान के सवाल पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, 'आज हम कह सकते हैं कि कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा है'

calenderIcon 18:12 (IST)
shareIcon

ओपनियिन पोले को लेकर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, सैनिक समझता है कि बीजेपी ने अच्छे से उनकी सेवा की है. वन रैंक वन पेंशन से चालीस साल पहले की उनकी मांग पूरी हुई है.

calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon

राफेल पर राहुल के आरोपों में कितना दम है जब इस पर न्यूज नेशन के ओपिनियन पोल में सवाल पूछा गया तो 37 फीसदी लोगों नेे माना कि हां उनके आरोपों में दम है जबकि 35 फीसदी ने राहुल गांधी के आरोपों को पूरी तरह नकार दिया

calenderIcon 18:06 (IST)
shareIcon

जो बजट आज पेश किया गया है यह लोकसभा चुनाव को प्रभावित करेगा और पीएम मोदी की लोकप्रियता और बढ़ेगी: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

calenderIcon 18:05 (IST)
shareIcon

चुनाव में जब माहौल बनेगा तब यह 42 फीसदी का वोट शेयर निश्चित तौर पर आगे बढ़ेगा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

बीजेपी को जहां 42 वहीं कांग्रेस को 34 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा 42 फीसदी वोट मिल सकता है