logo-image

भोपाल : साधु-संतों के रोडशो में पुलिकर्मियों के गले में भगवा गमछा!

भोपाल में कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थन में बुधवार को हुए साधु-संतों के रोडशो के दौरान तैनात पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में रहे और उनके गले में भगवा गमछा पड़ा हुआ था.

Updated on: 08 May 2019, 11:50 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थन में बुधवार को हुए साधु-संतों के रोडशो के दौरान तैनात पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में रहे और उनके गले में भगवा गमछा पड़ा हुआ था. हालांकि पुलिस अधिकारी इन पुलिसकर्मियों को कार्यकर्ता बता रहे हैं. राजधानी की सड़कों पर उतरे साधु-संतों ने बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार सिंह के समर्थन में रोडशो किया. यह रोडशो शहर के पुराने इलाके की संकरी गलियों से होकर गुजरा.

इस दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सूत्रों के अनुसार, पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में तैनात किया गया था. सफेद शर्ट और गहरे काले रंग की पैंट में पुरुष और महिला पुलिसकर्मी तैनात थे. लेकिन उनके गले में भगवा गमछा भी था.

ये भी पढ़ें: भोपाल का सियासी अखाड़ा अब बन गया 'धर्मयुद्ध' की लड़ाई का मैदान

सुरक्षा में लगी एक महिला पुलिसकर्मी ने संवाददाताओं को बताया कि वे सभी पुलिसकर्मी हैं, और उन्हें भगवा गमछा डालने को दिया गया है. वहीं पुलिस उपमहानिरीक्षक इरशाद वली ने इस बात से साफ इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, 'पुलिस बल को तैनात किया गया था, मगर कोई पुलिसकर्मी गमछा नहीं डाले हुए था. जो लोग गमछा डाले होंगे, वे वालंटियर या कार्यकर्ता रहे होंगे.'