News Nation Logo
Banner

Loksabha Election 2019: कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

इस लिस्ट में कुल 9 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Apr 2019, 12:51:02 PM
Congress Party

Congress Party

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा के लिए 9 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है. ये विधानसभा सीट हैं भंडारीपोखरी, भादरक, बाराचाना, धरमासाला, सलीपुर, महाकालपाड़ा, तिरतौल, बालीकुडाइरसामा और नीमापारा. ओडिशा में 11 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच चार चरणों में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी कराए जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, ओडिशा में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें कि ओडिशा में 147 विधानसभा सीट हैं.

इसके पहले भी कांग्रेस ने ओडिशा में 7 लोकसभा उम्मीदवारों और 20 विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. 

यह भी पढ़ें: पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं नवीन पटनायक, कही ये बात 

गौरतलब है कि लिस्ट जारी होने के बाद से लगातार कांग्रेस (Congress) विधायकों में नाराजगी देखी जा रही है. इतना ही नहीं पार्टी से नाराज विधायक लगातार इस्तीफा देकर दूसरी पार्टियों का दामन थाम रहे हैं. हाल ही में ओडिशा (Odisha) के कटक विधानसभा सीट से विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया. इससे पहले गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने भी बीजेपी ज्वाइन कर लिया था.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को लगा एक और झटका, ओडिशा के एक विधायक ने बीजेपी का दामन थामा

बता दें कि आज पीएम मोदी खुद ओडिशा मे रैली कर रहे हैं. कांग्रेस को ओडिशा में टक्कर देने के लिए एनडीए की तरफ से खुद पीएम मोदी आज दो रैलियां राज्य में करेंगे. पहली रैली ओडिशा के सुंदरगढ़ और दूसरी सोनपुर में होगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली में पूछा- क्या इतनी सुस्त सरकार ओडिशा का विकास कर पाएगी? कांग्रेस की सरकार रही बीजेडी की सरकार रही, लेकिन बेटियों की सुरक्षा की इनकी जिम्मेदारी नहीं है.

First Published : 07 Apr 2019, 11:48:41 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो