logo-image

आज मतदाताओं के लिए 'Ola' फ्री, जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए चुनाव आयोग के साथ ही प्राइवेट कंपनियां और आम लोग भी कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 18 Apr 2019, 08:21 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए चुनाव आयोग के साथ ही प्राइवेट कंपनियां और आम लोग भी कोशिश कर रहे हैं. इसी क्रम में आज दूसरे चरण के मतदान के लिए कर्नाटक में कैब सर्विस कंपनी 'ओला' फ्री सर्विस दे रही है. बता दें कि देश के 13 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election polling live : पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की

ओला की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वह चुनाव आयोग के साथ मिलकर वोटिंग को बढ़ावा दे रही है. इसके तहत वह दिव्यांग लोगों के लिए फ्री कैब की सुविधा दी जा रही है. ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है. आज कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः संबलपुर में IAS ने पीएम मोदी के काफिले की तलाशी ली तो चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

कर्नाटक में ओला की 270 गाड़ियां ड्यूटी में लगाई गई हैं, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी. इस सुविधा का फायदा बेंगलुरू, मैसूर और मेंगलुरू में 18 अप्रैल को, बेल्लारी, हुबली-धारवाड़, गुलबर्गा और बेलगाम को 23 अप्रैल को मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा

चुनाव आयोग की तरफ से इस सुविधा के लिए ओला को धन्यवाद भी किया गया है. कर्नाटक के ज्वाइंट चीफ इलेक्ट्रोरल ऑफिसर सूर्या सेन ने कहा कि ओला की इस सुविधा के लिए वह उनका धन्यवाद देते हैं. उम्मीद है इससे दिव्यांग लोगों को मतदान करने में फायदा मिलेगा. इसके लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर 9071464553/7624915133 भी जारी किया है, जिसके जरिए दिव्यांग अपने घर पर कैब को बुलवा सकेंगे.

यह भी पढ़ें ः बीजेपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट, दिग्‍विजय सिंह को चुनौती देंगी प्रज्ञा ठाकुर

आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने ओला को राज्य में 6 महीने के लिए बैन कर दिया है. दरअसल, कंपनी ने बिना सरकार की परमिशन लिए पूरे राज्य में बाइक सर्विस शुरू कर दी थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए सरकार ने ये एक्शन लिया.