logo-image

मोदी कैबिनेट में इन पांच प्रदेश अध्यक्ष को मिली जगह, 1 कैबिनेट मंत्री, 4 राज्य मंत्री बने

शपथ ग्रहण समारोह में 24 सांसद ने कैबिनेट मंत्री, 9 सांसद ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 24 सांसद ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली

Updated on: 31 May 2019, 06:32 AM

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही 24 सांसद ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. 9 सांसद ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार की पद एवं गोपणीयता की शपथ ली. वहीं 24 सांसद ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली. इस बार मोदी सरकार में उन सांसदों को भी मंत्री बनाया गया है जो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में 5 सांसदों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई, जो अलग-अलग राज्य के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. 5 में से 4 सांसद ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है. वहीं एक सांसद ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है. 

महेंद्रनाथ पांडेय कैबिनेट मंत्री बने

उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कैबिनेट मंत्री की पद एवं गोपणीयता की शपथ ली है. बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है. तेलंगाना बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने राज्य मंत्री की पद एवं गोपणीयता की शपथ ली है. केरल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी. मुरलीधरन ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है. वहीं महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राव साहेब दानवे ने राज्य मंत्री की पद एवं गोपणीयता की शपथ ली है. इन पांचों प्रदेश अध्यक्ष को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है.