logo-image

बिहार : गदहे की सवारी पड़ी महंगी, प्रत्याशी के खिलाफ FIR दर्ज

लोकसभा चुनाव में बिहार में एक निर्दलीय उम्मीदवार को गदहे की सवारी करनी महंगी पड़ गई है. उम्मीदवार के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत जहानाबाद के नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है

Updated on: 01 May 2019, 10:31 PM

पटना:

लोकसभा चुनाव में बिहार में एक निर्दलीय उम्मीदवार को गदहे की सवारी करनी महंगी पड़ गई है. उम्मीदवार के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत जहानाबाद के नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. जहानाबाद के निर्वाची पदाधिकारी नवीन कुमार ने बुधवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी मणि भूषण शर्मा नामांकन दाखिल करने के लिए सोमवार को गदहे पर सवार होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे, जो इस अधिनियम का खुला उल्लंघन है.

उन्होंने बताया कि दंडाधिकारी और जहानाबाद के अंचलाधिकारी सुनील कुमार शाह के लिखित बयान पर जहानाबाद नगर थाने में पशु अत्याचार अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वैसे, बतौर निर्दलीय प्रत्याशी शर्मा का नामांकन तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया था.

जहानाबाद के हुलासनगर के रहने वाले शर्मा का कहना था कि लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया था. शर्मा ने कहा था कि वह गदहे की सवारी कर राजनेताओं को आईना दिखाना चाहते हैं, जो आम लोगों को गदहे की तरह बेवकूफ समझते हैं.

जहानाबाद लोकसभा सीट पर सातवें और अंतिम चरण के तहत 19 मई को मतदान होना है.