News Nation Logo

मध्य प्रदेश: आज आखिरी चरण में 8 सीटों पर इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला

राज्य के चौथे और अंतिम चरण में जिन संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें से सात सीटों पर बीजेपी का और एक पर कांग्रेस का कब्जा है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 May 2019, 09:22:23 AM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के सातवें और अंतिम चरण के लिए रविवार सुबह 7 बजे से वोट डाले जा जा रहे हैं. आखिरी चरण में मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. राज्य के आठ संसदीय क्षेत्रों धार, खरगोन, झाबुआ, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर और खंडवा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. इनमें से सात सीटों पर बीजेपी का और एक पर कांग्रेस का कब्जा है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी और अमित शाह का दावा- पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में करेंगे वापसी, नई सरकार जल्द शुरू करेगी काम

इंदौर संसदीय क्षेत्र में बीजेपी के शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) का मुकाबला कांग्रेस के पंकज संघवी, खंडवा में बीजेपी के नंदकुमार सिंह चौहान के सामने कांग्रेस के अरुण यादव, झाबुआ में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया का मुकाबला बीजेपी के जीएस डामोर से है. इसी तरह उज्जैन में कांग्रेस के बाबू लाल मालवीय के सामने बीजेपी के अनिल फिरोजिया, मंदसौर में कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन का मुकाबला बीजेपी के सुधीर गुप्ता से है. देवास में कांग्रेस से प्रहलाद टिपानिया और बीजेपी से महेंद्र सोलंकी, धार में बीजेपी से छत्तर सिंह दरबार और कांग्रेस से गिरवल दिनेश और खरगोन में बीजेपी से गजेंद्र पटेल और कांग्रेस से गोविंद मुजाल्दा चुनाव मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की पहली PC पर राहुल गांधी ने किय व्यंग्य-मोदी जी बधाई, एक्सिलेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस!

बता दें कि राज्य में 29 संसदीय क्षेत्र हैं. प्रथम तीन चरणों में 21 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो चुका है. अब चौथे और आखिरी चरण में 8 सीटों पर आज मतदान हो रहा है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 19 May 2019, 09:22:23 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.