logo-image

Lok Sabha Election 2019 : फारुख अब्‍दुल्‍ला ने जताई आपत्‍ति, कहा- एक साथ हो लोकसभा और विधानसभा चुनाव

उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा- सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव कराने के हक में हैं.

Updated on: 11 Mar 2019, 02:31 PM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर में लोकसभा चुनाव होने और विधानसभा चुनाव के न होने पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्‍दुल्‍ला ने कड़ी आपत्‍ति जताई है. उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा- सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव कराने के हक में हैं. अगर लोकसभा चुनाव के लिए माहौल ठीक है तो फिर विधानसभा चुनाव के लिए क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि जब पंचायत चुनाव हो सकते हैं तो फिर ये क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में सुरक्षाबल पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं, तो फिर दोनों चुनाव साथ में क्यों नहीं कराए जा सकते हैं.

फारुक अब्‍दुल्‍ला ने कहा, हम जानते हैं कि पाकिस्‍तान से तनाव या युद्ध अवयंभावी है. उन्‍होंने कहा- पाकिस्‍तान के खिलाफ किया गया एयर स्‍ट्राइक चुनाव को देखते हुए किया गया, जिसके बाद हमने करोड़ों का लड़ाकू विमान खो दिया.  वो तो बहुत अच्छा हुआ कि हमारे पायलट पाकिस्‍तान से सुरक्षित लौट आए.

फारुक अब्‍दुल्‍ला ने कहा- जम्‍मू कश्‍मीर में सभी पार्टियां लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव कराने के पक्ष में हैं. राज्‍य में पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्‍न कराए गए हैं. राज्‍य में पर्याप्‍त संख्‍या में सुरक्षाबल भी मौजूद हैं. फिर भी राज्‍य में विधानसभा चुनाव क्‍यों नहीं हो सकते?

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, चुनाव एक लंबी प्रक्रिया है. एक मुस्लिम होने के नाते मैं रमजान में चुनाव का स्वागत करता हूं. इस महीने में मुसलमान ज्यादा जज्बे के साथ काम करते हैं. उन्होंने आगे कहा, रमजान के पहले या बाद में चुनाव की उम्मीद करना सही नहीं है. मुसलमान रोजे रखते हैं और वोट भी करते हैं. यहां तक कि ओवैसी ने ये भी दावा किया कि रमजान में मुसलमानों का वोट प्रतिशत बढ़ेगा.