News Nation Logo

Exit Poll पर ममता बनर्जी ने कहा- EVM से छेड़छाड़ का है ये गेमप्लान, विपक्षी नेता मजबूती के साथ रखे रहे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों को 'गप' करार देते हुए रविवार को कहा कि यह 'हजारों ईवीएम को बदलने और उनसे छेड़छाड़ करने का गेमप्लान' है.

IANS | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 19 May 2019, 10:40:25 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

highlights

  • एग्जिट पोल पर बोली ममता बनर्जी
  • ईवीएम में छेड़छाड़ का है गेम प्लान
  • विपक्षी राजनैतिक दलों से एकजुट, मजबूत और निडर हो

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों को 'गप' करार देते हुए रविवार को कहा कि यह 'हजारों ईवीएम को बदलने और उनसे छेड़छाड़ करने का गेमप्लान' है. उन्होंने विपक्षी नेताओं से मजबूती के साथ एकजुट रहने को कहा. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, 'मैं एग्जिट पोल की गपबाजी में यकीन नहीं करती. इस गप के जरिए हजारों ईवीएम को बदल देने और उनसे छेड़छाड़ करने का गेमप्लान काम कर रहा है.'

उन्होंने कहा, 'मैं सभी विपक्षी राजनैतिक दलों से एकजुट, मजबूत और निडर होने की अपील कर रही हूं. हम मिलकर इस संघर्ष को लड़ेंगे.'

इसे भी पढ़ें: West Bengal Exit Poll 2019: 'दीदी' के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, वोट शेयर के साथ बढ़ी सीटें

लगभग सभी एग्जिट पोल में भाजपानीत राजग (NDA) को बहुमत या बहुमत के पास दिखाया गया है. ऐसा अनुमान लगाया गया है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 16 से 18 सीट जीत सकती है. 2014 में पार्टी ने केवल दो सीट ही राज्य में जीती थीं.

बता दें कि News State के Exit Poll के मुताबिक बीजेपी को पिछली बार से ज्यादा इस बार सीट मिल सकती है. इसके साथ ही वोट शेयरिंग में भी इजाफा हो सकता है. बीजेपी को यहां 30 प्रतिशत वोट मिलता दिखाई दे रहा है. सीटों की बात करें तो 10-12 सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है. यानी बीजेपी को यहां फायदा हो रहा है.वहीं कांग्रेस के खाते में 2 से 4 सीट जा सकती है. जबकि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल को नुकसान होता दिखाई दे रहा है. ममता बनर्जी को 26 से 28 सीट मिल सकती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2019, 10:40:25 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो