News Nation Logo
Banner

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कही दी ये बड़ी बात

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता के बीच में जा कर ये बात कह दी है कि 2019 का चुनाव प्रधानमंत्री बनाने नही पूर्ण राज्य बनाने का चुनाव है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 01 May 2019, 01:49:21 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के चार चरण के मतदान हो चुके हैं पांचवें चरण का मतदान 6 मई को होना है. दिल्ली की सभी 7 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे राजनीतिक दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी और पार्टी के एजेंडों को लेकर लगातार जनता का वोटबैंक अपनी तरफ खींचना चाहते हैं. ऐसे में न्यूज नेशन के संवाददाता मोहित बक्शी ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से बात-चीत की. आप नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है। इस दौरन उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशानेबाजी की.

मनीष सिसोदिया ने मोहित बक्शी से बातचीत में बताया कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता के बीच में जा कर ये बात कह दी है कि 2019 का चुनाव प्रधानमंत्री बनाने नही पूर्ण राज्य बनाने का चुनाव है. लिखते तो सब है लेकिन पूर्ण राज्य देता कोई नही है ना ही कांग्रेस ने ही बीजेपी. सभी समस्याओं का लार्जर समाधान यही है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले. 

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा, जानिये क्या है वजह

मोदी का बड़ा नाम है

मोदी जी का नाम अब बहुत बातों के लिए जाना जाता है, मोदी जी का नाम इसलिए भी जाना जाता है कि कोई काम तो किया नही पहले विदेश-विदेश का शोर मचाया अब पाकिस्तान और आतंकवाद पर शोर मचा रहे है. ये एक मुद्दा है लेकिन हम पढ़ाई, रोजगार और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे भूल जाएं ये कैसे हो सकता है.

यह भी पढ़ें - गांधी टाइटिल को लेकर उमा भारती का कांग्रेस पर हमला, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

आप का पूर्ण राज्य का मुद्दा नाकामी छुपाने के लिए तो नहीं कर रहे हैं

दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का वादा हमारा नहीं था. ये भारतीय जनता पार्टी का वादा था 2014 में इससे बड़ा झूठ क्या होगा कि इन्होंने उस पर बात ही नहीं की

आप की नुक्कड़ सभा और रोड शो कितने प्रभावी हैं

हमारे पास तो यही है हम तो गली-गली नुक्कड़ और नाकों पर घूम रहे है, करोड़ो वाली रैली कैसे कर सकते है उन्होंने कमाया है हमने सरकार के खजाने में भरा.

कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश - आप के लिए कांग्रेस चुनौती

दिल्ली में कांग्रेस के पास 4 से 5 % वोट आ रही है बड़े नामों के बाद ये 6-7% कर लेंगे बस इससे ज्यादा डेंट नही कर सकते. हम लार्जर इंट्रेस्ट में 33 सीटों पर गठबंधन चाहते हैं , अगर दिल्ली में हम कांग्रेस को सीट देते तो वो 3 सीट भी हार जाती.

पूर्वी दिल्ली साख का सवाल

चुनाव व्यक्ति नहीं आइडिया की साख का सवाल होता है, एक तरफ जुमला साख पर है तो दूसरी तरफ हमारा काम है.

आतिशी की जाति बताई-आतिशी बोली गुंडों को जीता दो 

आतिशी सही कह रही है, आतिशी ने पहले काम किया फिर वोट मांग रही है कांग्रेस आतिशी के यहूदी होने का झूठ फैला कर मुस्लिम वोट तोड़ना चाहती है ये झूठ तो हम बर्दाश्त नही करेंगे.

राजनीति बदलने आये थे खुद बदल गए

हम तो राजनीति काट रहे है राजीनीति में कोई हमारे बारे में झूठ फैलाएगा तो उसका हम जवाब देंगे. मैं फिर कहता हूं कि आतिशी क्षत्रिय पंजाबी है हिन्दू है. हम धर्म जाति के नाम पर कभी वोट नही मांगेंगे.

आप के नामों के सामने बड़े नाम

ज़रूरी नही की अच्छा क्रिकेटर अच्छे नेता होंगे ये ज़रूरी नही, मैं गंभीर के क्रिकेट का फैन हूं, मनोज तिवारी के गानों का फैन हू लेकिन वो अच्छे नेता साबित नही हुए.

चुनाव की रणनीति

हमारा लक्ष्य मोदी-अमित शाह की जोड़ी रोकना और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाना

पूर्ण राज्य 7 सांसदों से संभव नहीं

ये सही बात है लेकिन दिल्ली में पूर्ण ईजी चाहिए इसका माहौल हमने देश भर में बनाया है देश की दूसरी पार्टीया इस मुद्दे का समर्थन कर भी रही है.

केंद्र में समर्थन किसको

इस वक्त सवाल प्रधाममंत्री कौन बनेगा, इस वक़्त सवाल है कि मोदी अमित शाह सत्ता में दोबारा आये तो ये 100 गुना अधिक देश का बेड़ा गर्क कर देंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी के अलावा जो भी बनेगा स्थिति देख कर उस पर विचार करेंगे.

First Published : 01 May 2019, 11:28:05 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो