News Nation Logo
Banner

बिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित भाषण पर कार्रवाई करेगा चुनाव आयोग, FIR दर्ज

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के कटिहार में विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग सख्त हो गया है

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 16 Apr 2019, 11:19:11 PM
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

पटना:

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के कटिहार में विवादित बयान देने पर चुनाव आयोग सख्त हो गया है. बिहार चुनाव आयोग ने सिद्धू पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं और कहा है कि इस मामले को लेकर कटिहार के डीएम से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट मिलते हुए सिद्दू पर चुनाव आयोग का डंडा चल सकता है. इतना ही सिद्धू के खिलाफ कटिहार में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है. सिद्धू ने कटिहार में एक चुनवी सभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था- अगर पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है तो सभी मुस्लिमों को एकजुट होकर वोट करना पड़ेगा.

दरअसल, सिद्धू कटिहार में महागठबंधन प्रत्याशी तारिक अनवर की चुनावी सभा में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा- जब सभी मुस्लिम एकजुट होकर मोदी के मोदी के खिलाफ वोट करेंगे तभी तारिक अनवर जीत सकेंगे. सिद्धू यहीं नहीं थमे. उन्होंने कहा, ये बीजेपी वाले लोग आपको बांटने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप एकजुट रहे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकेगा. सिद्धू ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के चौकीदार बन रहे हैं. पांच साल लोगों ने इंतजार किया और मिला चौकीदार.

मायावती भी दे चुकीं है ऐसा बयान

इससे पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी ऐसा ही बयान दिया था. उन्होंने देवबंद में एक रैली को संबोधित करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों को एकजुट होकर महागठबंधन के लिए मतदान करने के लिए कहा था.

बता दें कि विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत , आजम खान, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर कार्रवाई करते हुए इनके चुनाव प्रचार पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा चुका है.

First Published : 16 Apr 2019, 05:02:50 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो